Tuesday , 5 July 2022

IMD ने इन राज्यों में जताई बारिश की संभावना, जानें- दिल्ली यूपी बिहार एमपी राजस्थान झारखंड में कैसा रहेगा मौसम….

Loading...

पश्चिमी विक्षोभ के कारण देश में मौसम का मिजाज फिर बदलने लगा है। कई राज्यों में मध्यम से लेकर भारी बारिश हो रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां लगातार चार दिनों से मौसम सुहाना है। वहीं यहां आज भी आकाश में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। इसके अलावा उत्तर प्रदेश और बिहार में भी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, बिहार के कई इलाकों में अगले 4 दिनों तक बारिश की संभावना है। वहीं, झारखंड में भी मौसम का मिजाज अच्छा रहेगा। झारखंड के कई इलाकों में अगले 5 दिन तक बारिश के चलते गर्मी से राहत रहेगी।

राजधानी दिल्ली में बादल छाए रहेंगे

मौसम विभाग ने दिल्ली के लिए भी राहत की खबर दी है। मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक बादल छाए रह सकते हैं। वहीं, अगर आज, 28 मई के तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 39 डिग्री रह सकता है।

उत्तर प्रदेश के इन जिलों में आज होगी बारिश

उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग ने राहत की खबर दी है। मौसम विभाग के मुताबिक 28 मई तक 10 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है, तो वहीं राज्य के 20 से अधिक जिलों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के देवरिया, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, संतकबीर नगर, गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर, सोनभद्र, चंदौली, वाराणसी, सीतापुर, बहराइच, कौशांबी, चित्रकूट, रायबरेली, अमेठी, बांदा, फतेहपुर, हमीरपुर और महोबा में आज बूंदाबांदी के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

बिहार के इन जिलों में आज बारिश की संभावना

बिहार में पिछले सप्ताह जमकर बारिश हुई थी और अब एक बार फिर 28 मई से 30 मई के बीच भारी बारिश की उम्मीद जताई गई है। सुपौल, मोतिहारी, अररिया, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, किशनगंज, पूर्णिया, मधेपुरा, कटिहार, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, सहरसा और दरभंगा के क्षेत्रों सहित बिहार के उत्तरी क्षेत्रों में सर्वाधिक बारिश होगी। अन्य भागों में कुछ कम बारिश हो सकती है।

राजस्थान के कई जिलों में धूल भरी आंधी चलने की संभावना

Loading...

मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान में अगले 24 घंटों में टोंक, बूंदी, सवाई माधोपुर, कोटा, बारां. झालावाड़ के आसपास के क्षेत्रों में बारिश और बिजली गिर सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक यहां धूल भरी आंधी का मौसम रहेगा। हवा की रफ्तार 30-40 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी।

मध्यप्रदेश के इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को प्रदेश के उत्तर पूर्वी इलाकों रीवा, सिंगरौली और आसपास के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है। ग्वालियर, टीकमगढ़, सागर, सतना, पन्ना और खजुराहो के कुछ भागों में भी बादल छाने का अनुमान है। रीवा, चंबल, शहडोल, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, राजधानी भोपाल, सीहोर में में हल्की बारिश हो सकती है, लेकिन इसकी संभावना 50 फीसद से भी कम है।

झारखंड में 28-29 को चलेगी तेज हवा, होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, 28 व 29 मई को झारखंड के कई हिस्सों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने व बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है। बंगाल की खाड़ी में अगले 48 घंटे में एक बार फिर निम्न दवाब का क्षेत्र बनने की संभावना है। इससे संताल परगना, रांची सहित पश्चिम बंगाल से सटे इलाके में बारिश हो सकती है। झारखंड में इस बार समय से पहले मानसून आने की संभावना है।

हिमाचल प्रदेश में हल्की से तेज बारिश होने का अनुमान

 हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार से अगले कुछ दिनों के लिए मौसम बदलने वाला है। आज हिमाचल प्रदेश में बारिश और आंधी-तूफान से राहत रहेगी। मौसम विभाग ने हिमाचल के कई इलाकों में हल्की से तेज बारिश होने का अनुमान जताया है। वहीं, मलाना में काले घने बादल छाए हुए हैं। बारिश और आंधी-तूफान की संभावना भी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com