ICC WC Qualifier: गेल ने खेली तूफानी पारी, अफगानिस्तान सुपर सिक्स में पहुंचा

ICC WC Qualifier: गेल ने खेली तूफानी पारी, अफगानिस्तान सुपर सिक्स में पहुंचा

आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर में सोमवार को ग्रुप चरण का आखिरी दिन था और इसी के साथ सुपर सिक्स के लिए 6 टीमें तय हो चुकी है। सोमवार को कुल चार मैच खेले गए। ग्रुप ए से आयरलैंड और यूएई जबकि ग्रुप बी से अफगानिस्तान ने सुपर सिक्स के लिए क्वालीफाई किया। विंडीज टीम पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है।ICC WC Qualifier: गेल ने खेली तूफानी पारी, अफगानिस्तान सुपर सिक्स में पहुंचा

 बहरहाल, ग्रुप बी में नेपाल ने चौंकाते हुए हांगकांग को 5 विकेट से हराया और इस वजह से अफगानिस्तान की टीम बेहतर रन रेट के आधार पर सुपर सिक्स में प्रवेश कर सकी।

जिम्बाब्वे और स्कॉटलैंड के बीच ग्रुप बी का मुकाबला बेहद रोमांचक तरीके से टाई हुआ। फिर जिम्बाब्वे की टीम बेहतर रन रेट से टॉप पर रही। ग्रुप ए में वेस्टइंडीज ने नीदरलैंड्स को डकवर्थ-लुईस की मदद से 54 रनों से और आयरलैंड ने यूएई को 226 रनों के विशाल अंतर से हराया।

हांगकांग ने बुलावेयो एथलेटिक क्लब में टॉस जीतकर पहले बल्लेबजी की, लेकिन वह सिर्फ 154 रन पर ऑल आउट हो गई। निजाकत खान (47) सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे। नेपाल की तरफ से संदीप लामिचाने ने 17 रन देकर तीन विकेट लिए। जवाब में नेपाल ने मैन ऑफ द मैच रोहित कुमार पौडेल (48*) और सोम्पल कामी (37*) के बीच छठे विकेट के लिए हुई 89 रन की साझेदारी की बदौलत 41वें ओवर में मुकाबला जीता। जीत की बदौलत नेपाल ग्रुप बी में चौथे और हांगकांग पांचवें स्थान पर रही। नेपाल की इस जीत ने हालाँकि सबसे बड़ा फायदा अफगानिस्तान को पहुंचाया, जिनकी आगे जाने की उम्मीद लगभग समाप्त हो चुकी थी।

वेस्टइंडीज की चौथी जीत, जिम्बाब्वे-स्कॉटलैंड का मैच रहा बेहद रोमांचक

वर्षाबाधित मुकाबले में पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित वेस्टइंडीज ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब में 48 ओवर में 6 विकेट खोकर 309 रन बनाए। मैन ऑफ द मैच एविन लेविस (84), मार्लन सैमुअल्स (73) और रोवमन पॉवेल (52) ने उम्दा पारियां खेली। क्रिस गेल ने भी 31 गेंदों में ताबड़तोड़ 46 रन बनाए। नीदरलैंड्स का स्कोर जब 28.4 ओवरों में 167/6 था, तभी बारिश आ गई और मैच फिर रद्द करना पड़ा।

जिम्बाब्वे ने क्वींस स्पोर्ट्स क्लब, बुलावेयो में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 210 रन बनाए। मैन ऑफ द मैच सफ्यान शरीफ (5/33) ने जिम्बाब्वे को सस्ते में समेटा। क्रेग इर्विन ने सर्वाधिक 57 रन बनाए। जवाब में स्कॉटलैंड की टीम भी 50वें ओवर में 210 रन बनाकर ही ऑलआउट हुई। रिची बेरिंगटन ने 47 रन बनाए। ग्रीम क्रीमर और तेंदई चिसोरो ने 3-3 विकेट लिए।

ओल्ड हरारियंस में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड ने 44 ओवर में मैन ऑफ़ द मैच पॉल स्टर्लिंग (126), विलियम पोर्टरफील्ड (92) और केविन ओ’ब्रायन (50) की शानदार पारियों की बदौलत 313/6 का स्कोर बनाया। जवाब में डकवर्थ-लुईस से मिले 318 रनों के लक्ष्य के सामने यूएई की पूरी टीम 29।3 ओवर में सिर्फ 91 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

ग्रुप ए में वेस्टइंडीज (8 अंक) पहले, आयरलैंड (6 अंक) दूसरे और यूएई (4 अंक) तीसरे स्थान पर रही। नीदरलैंड्स (2 अंक) चौथे और पापुआ न्यू गिनी (0) पांचवें स्थान पर रही। ग्रुप बी में ज़िम्बाब्वे (7 अंक, बेहतर रन रेट) पहले, स्कॉटलैंड (7 अंक) दूसरे और अफगानिस्तान (2 अंक) तीसरे स्थान पर रही। नेपाल चौथे और हांगकांग पांचवें स्थान पर रही।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

हांगकांग: 154, नेपाल: 155/5

वेस्टइंडीज: 309/6, नीदरलैंड्स: 167/6 (28।4)

जिम्बाब्वे: 210, स्कॉटलैंड: 210

आयरलैंड: 313/6, यूएई: 91 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com