ICC महिला टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की एलिसा 75 रन बनाकर आउट

ICC महिला टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने हैं. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 11.2 ओवर में एक विकेट गंवाए 115 रन बना लिए हैं.

 बेथ मूनी (38 रन) क्रीज पर हैं. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है और भारत को गेंदबाजी दी है. भारत ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है.

भारतीय टीम पहली बार टी-20 विश्व कप टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है और खिताब के लिए उसका सामना एक ऐसी टीम से है, जो चार बार की चैम्पियन रह चुकी है. भारतीय टीम इससे पहले तक अब तक तीन बार 2009, 2010 और 2018 में सेमीफाइनल में पहुंची थी.

प्रसिद्ध पॉप गायक कैटी पेरी ने फाइनल से पूर्व मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर करीब 75,000 से अधिक प्रशंसकों का मनोरंजन किया. हाल के समय में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी शुरुआत की है और उसने टी-20 विश्व कप 2020 संस्करण के पहले मैच में ही ऑस्ट्रेलिया को 17 रनों से मात दे चुकी है.

फाइनल में अब टॉस एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. भारत को ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ एक मुश्किल लक्ष्य निर्धारित करना होगा. टूर्नामेंट में भारतीय युवा खिलाड़ी बहुत अच्छी स्थिति में हैं, लेकिन सीनियर्स में कप्तान हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना को बड़ी जिम्मेदारी लेनी होगी. कप्तान हरमनप्रीत का आज जन्मदिन है. वह 31 साल की हो गईं. और वह निश्चित रूप से अपने जन्मदिन को यादगार बनाना चाहेंगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com