रेवाड़ी हाफ मैराथन का आयोजन: सीएम नायब सैनी ने दिखाई हरी झंडी

सीएम नायब सैनी ने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज हमारे देश के गौरव व सम्मान का प्रतीक है जो हमारे देश की स्वतंत्रता को दर्शाता है। राष्ट्र प्रेम की भावना हमारे राष्ट्र ध्वज तिरंगे में पूर्ण रूप से समाहित है।

रेवाड़ी हाफ मैराथन को मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने हरी झंडी दिखाई। इस दौरान बड़ी संख्या में युवाओं ने भाग लिया। सीएम ने कहा कि एक दौड़ देश के नाम उद्देश्य के साथ हॉफ मैराथन का आयोजन किया गया। देश को एकजुटता में बांधने के लिए ऐसे कायर्क्रम बड़े कारगर साबित होते हैं। इस इलाके के वीरों और सैनिकों का अपना एक अलग इतिहास है।

उन्होंने आगे कहा कि अग्निवीर को प्राथमिकता के आधार पर नौकरी देंगे। युवाओं को बिना पर्ची और बिना खर्ची के आधार पर सरकार नौकरी दे रही है। हमारे खिलाड़ियों ने ओलंपिक में देश का नाम रोशन किया है। मौके पर अमर शहीद राव तुलाराम स्टेडियम में उनकी प्रतिमा स्थापित करने की मुख्यमंत्री ने घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने शहर के मुख्य चौराहे पर वीर सपूतों की प्रतिमाओं पर पुष्प अर्पित कर नमन किया है।

राष्ट्रध्वज में समाहित है राष्ट्रप्रेम की भावना : सीएम
सीएम ने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज हमारे देश के गौरव व सम्मान का प्रतीक है जो हमारे देश की स्वतंत्रता को दर्शाता है। राष्ट्र प्रेम की भावना हमारे राष्ट्र ध्वज तिरंगे में पूर्ण रूप से समाहित हैं। डीसी ने कहा कि तिरंगा देश की एकता व अखंडता और लोगों में देशभक्ति की भावना को प्रेरित करता है, ऐसे में जरूरी है कि तिरंगे को लेकर निर्धारित नियमों व प्रावधानों का ध्यान रखते हुए सम्मान पूर्वक व गरिमा पूर्ण ढंग से इसका इस्तेमाल किया जाए।

14 अगस्त निकाली जाएगी तिरंगा यात्रा
डीसी अभिषेक मीणा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर देशभर में 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में जिला में रविवार 11 से बुधवार 14 अगस्त तक राष्ट्रप्रेम की भावना के साथ ‘हर-घर तिरंगा’ अभियान के तहत तिरंगा यात्रा निकाली गई। अभियान को लेकर जिलावासी उत्साहित रहे।

उन्होंने बताया कि ‘हर-घर तिरंगा’ अभियान के दौरान तिरंगा यात्रा, मैराथन इवेंट, तिरंगा एंथम प्ले, तिरंगा शपथ, तिरंगा सेल्फी, स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान, डिजिटल कंपेन, कैनवास फोटो, सेल्फी विद तिरंगा, फिल्म डिस्प्ले, प्रदर्शनी, तिरंगा वितरण सहित अन्य गतिविधियां आयोजित की गई। उन्होंने बताया कि ‘हर-घर तिरंगा’ अभियान के तहत रविवार 11 अगस्त से बुधवार 14 अगस्त तक तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com