प्रदेश के पहले हवाई अड्डे की 3000 मी. लंबी हवाई पट्टी का सीएम ने किया लोकार्पण

तीसरे चरण में 450 करोड़ रुपये की लागत से हिसार में इंटरनेशनल टर्मिनल बनेगा। सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि ये बड़ा औद्योगिक हब भी बनेगा। रनवे 285 करोड़ रुपये से तैयार हुआ है। हिसार से चंडीगढ़, जम्मू, अयोध्या, दिल्ली, अहमदाबाद की सेवाएं जल्द शुरू हो जाएंगी।

सीएम नायब सिंह सैनी ने गुरुवार को हिसार में महाराजा अग्रसेन एयरपोर्ट के करीब 285 करोड़ रुपये से तैयार हुई 3 हजार मीटर लंबी हवाई पट्टी का लोकार्पण किया। प्रदेश के पहले हवाई अड्डे के दूसरे चरण के विकास कार्यों के उद्घाटन के मौके पर उन्होंने कहा कि जल्द ही यहां से चंडीगढ़, जम्मू, अयोध्या, दिल्ली और अहमदाबाद की हवाई सेवाएं शुरू हो जाएंगी।

तीसरे चरण में यहां करीब 450 करोड़ रुपये की लागत से इंटरनेशनल टर्मिनल बनेगा। यहां बड़ा औद्याेगिक हब भी बनाया जाएगा जिसके लिए प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। तीसरे चरण का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कराया जाएगा।

हवाई पट्टी समेत एयरपोर्ट के दूसरे चरण के कुल 9 परियोजनाओं पर करीब 339 करोड़ रुपये के विकास कार्याें का उद्घाटन व शिलान्यास किया गया। इसके अलावा 28 अन्य विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन और शिलान्यास किया गया। कुल मिलाकर वीरवार को करीब 544 करोड़ रुपये के विकास कार्याें का उद्घाटन व शिलान्यास किया गया।

सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि लाइसेंस मिलने के बाद हिसार से हवाई उड़ानें शुरू हो जाएंगी। सीएम ने इससे पहले एयरपोर्ट के पास रैली को संबोधित किया। रैली में आदमपुर विधायक भव्य बिश्नोई और बिजली मंत्री रणजीत सिंह का नहीं आना चर्चा में रहा।

पहली उड़ान श्रीराम के नाम की..
नागरिक उड्डयन मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि 9 वर्ष पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एयरपोर्ट का एलान किया था। दिल्ली का हवाई अड्डा 5 हजार एकड़ में है, जबकि हिसार का 7200 एकड़ में है। जहाज उड़ाने वाली कंपनी से भी एमओयू साइन कर लिया गया है। जिस दिन लाइसेंस आ गया, उसके अगले दिन से यहां से श्रीराम की नगरी अयोध्या की यात्रा शुरू करेंगे। पहली उड़ान प्रभु श्रीराम के नाम की होगी।

दिल्ली की मंत्री आतिशी के आरोप अनर्गल..
सीएम नायब सिंह सैनी ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी के आरोप अनर्गल है। उन्होंने अदालत में जाकर भी इस पर याचिका दायर की थी। अदालत ने हरियाणा को सही माना था। हम तो प्यासे को पानी पिलाने वाली संस्कृति के लोग हैं। पंजाब हमें हमारे हक का पानी नहीं दे रहा। अगर पंजाब पानी दे तो हमारे खेतों को पूरा पानी मिल सकेगा।

हम नहीं भूपेंद्र सिंह हुड्डा अल्पमत में, अपने विधायकों की परेड कराएं
सीएम सैनी कहा कि हम अल्पमत में नहीं है, हमारे पास पूरे विधायक हैं। भूपेंद्र सिंह हुड्डा अल्पमत में हैं। उनके विधायक उनको छोड़-छोड़ कर जा रहे हैं। अगर उनके पास बहुमत है तो अपने विधायकों की परेड कराएं। कांग्रेस के लिए जीवन खपाने वाले चौधरी बंसीलाल परिवार को कांग्रेस छोड़ने पर मजबूर किया। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के आंकड़ों को देखा जाए तो हमें कांग्रेस से ज्यादा वोट मिले। हम 45 विधानसभा सीट में जीते कांग्रेस 42 में। कांग्रेस को अधिक खुश होने की जरूरत नहीं है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com