मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छौक्कर का बेटा गिरफ्तार

धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत ईडी ने सिकंदर सिंह को हिरासत में लिया है। 1,497 लोगों से 360 करोड़ रुपये लेकर किफायती आवास देने वादा किया था। 

प्रवर्तन निदेशालय ने घर खरीदारों के पैसों की धोखाधड़ी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मंगलवार को समालखा से कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छौक्कर के बेटे सिकंदर सिंह को उत्तराखंड के हरिद्वार से गिरफ्तार कर लिया। ईडी अधिकारियों के मुताबिक सिकंदर को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत हिरासत में लिया गया। विधायक धर्म सिंह छौक्कर, उनके बेटे सिकंदर सिंह और विकास छौक्कर माहिरा रियल एस्टेट समूह के मालिक और प्रवर्तक हैं।

साई आइना फार्म्स प्राइवेट लिमिटेड ने 1,497 लोगों से घर के बदले 360 करोड़ रुपये लिए थे। इन लोगों को दिल्ली के नजदीक गुरुग्राम के सेक्टर 68 में घर बनाकर देने का भरोसा दिया गया। लेकिन फर्म मकान देने में विफल रही। साई आइना फार्म्स प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी की धाराओं में गुरुग्राम में एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

इसी एफआईआर के आधार पर ईडी ने पिछले साल जुलाई में विधायक के आवास, साई आइना फार्म्स प्राइवेट लिमिटेड (अब माहिरा इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड), माहिरा ग्रुप की अन्य कंपनियों और कुछ अन्य के ठिकानों पर छापे मारे थे।

ईडी के मुताबिक घर खरीदार पिछले एक साल से माहिरा ग्रुप के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और घरों की जल्द से जल्द घर देने की मांग कर रहे हैं। इससे पहले विधायक धर्म सिंह छौक्कर ने गिरफ्तारी से बचने के लिए पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट का सहारा लिया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com