हरियाणा : शादी का कार्ड दिखाकर मिलेगी वीटा उत्पादों पर दो से तीन फीसदी छूट

अब आम लोगों को शादी का कार्ड दिखाने पर वीटा के उत्पादों में दो से तीन फीसदी की छूट मिल जाएगी। इसके लिए वीटा ने आम लोगों के लिए विवाह शगुन योजना शुरू की है। योजना के अंतर्गत वीटा द्वारा अपने उपभोक्ताओं को किफायती दामों पर उत्पाद उपलब्ध करवाए जाएंगे। सभी उत्पादों की वीटा द्वारा विवाह स्थल तक फ्री डिलीवरी भी की जाएगी। योजना को एक अप्रैल से लागू किया है।

भिवानी जिले में चिलिंग सेंटर चल रहा है, जो रोहतक के मिल्क प्लांट से जुड़ा है। भिवानी और चरखी दादरी जिला में भिवानी के चिलिंग सेंटर से डेढ़ सौ से अधिक दुग्ध समितियां जुड़ी हैं, जो रोजाना 32 हजार लीटर से अधिक का दूध उत्पादन कर रही हैं। वीटा इसी दूध से कई तरह के खाद्य उत्पाद तैयार करता है। इसे अब शादियों में भी आम लोगों को शादी के कार्ड दिखाने पर छूट के साथ मुफ्त होम डिलीवरी की सेवाएं देगा।

दरअसल, वीटा डेयरी के माध्यम से सरकार द्वारा चलाई जा रही मुख्यमंत्री विवाह शगुन योजना की तर्ज पर उपभोक्ताओं के लिए विवाह शगुन योजना लेकर आया है। इसके तहत वीटा डेयरी द्वारा अपने उपभोक्ताओं को दूध, दही, मक्खन समेत सभी उत्पाद वीटा डिस्ट्रीब्यूटर सेंटर पर किफायती दामों पर उपलब्ध करवाए जाएंगे। ई-कॉमर्स कंपनियों की तरह वीटा ने भी अपने उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए उत्पाद विवाह स्थल तक पहुंचाने के लिए फ्री डिलीवरी की भी व्यवस्था की है।

योजना का लाभ उठाने के लिए उपभोक्ता को शादी का कार्ड वीटा डिस्ट्रीब्यूटर सेंटर पर जमा करवाना होगा। उपभोक्ता को उत्पाद के लिए राशि भी पहले ही जमा करवानी होगी। इसके बाद उपभोक्ता को खाद्य उत्पाद मिलेगा। प्लांट रेट के लिए नई लिस्ट बनाई जाएगी। इसके हिसाब के उपभोक्ता को छूट दी जाएगी। जिला वीटा डिस्ट्रीब्यूटर सेंटर से प्रतिदिन 32 हजार लीटर दूध की चिलिंग करके सप्लाई की जाती है। आरंभ में योजना को भिवानी, रोहतक, झज्जर, नारनौल, सोनीपत, रेवाड़ी, दिल्ली में लागू किया गया है।

योजना के तहत उपभोक्ताओं को वीटा डिस्ट्रीब्यूटर सेंटर से किफायती दामों पर उत्पाद उपलब्ध करवाए जाएंगे। छूट के दामों का लाभ लेने के लिए उपभोक्ताओं को शादी का कार्ड वीटा डिस्ट्रीब्यूटर सेंटर पर जमा करवाना होगा। उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए उत्पाद विवाह स्थल तक पहुंचाने के लिए मुफ्त डिलीवरी की भी व्यवस्था की है। ये छूट दो से तीन फीसदी तक हो सकती है। -सुभाष शर्मा, इंचार्ज, मिल्क चिलिंग सेंटर भिवानी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com