HDFC बैंक लगातार पांचवे साल बना देश का सबसे मूल्यवान ब्रैंड

एचडीएफसी बैंक लगातार पांचवी बार देश का सबसे मूल्यवान ब्रैंड रहा है। ‘बैंड्स इंडिया टॉप 50’ में एचडीएफसी बैंक पहले स्थान पर रहा है। इसकी वर्ष 2018 में ब्रैंड वैल्यू 21 फीसद बढ़कर 21.7 अरब डॉलर हो गई है।

डब्लूपीपी और कंतार मिलवर्ड ब्राउंस बैंड्स की सबसे मूल्यवान भारतीय ब्रैंड्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि एचडीएफसी बैंक को पहला स्थान इसलिए मिला है क्योंकि बैंक ने अपनी प्रतिष्ठा सस्टेनेबल लाइवलीहूड की पहल से बनाई है। इसके तहत बैंक 175 डॉलर तक के छोटे लोन भी मुहैया कराता है जिन्हें इसकी शाखाओं से भी एक्सेस किया जा सकता है।

इस सूची में दूसरे नंबर पर भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) रहा है। पेंशन प्लान बिजनेस के चलते इसकी ब्रैंड वैल्यू 19.8 अरब डॉलर रही है। जबकि टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) 15 अरब डॉलर की ब्रैंड वैल्यू के साथ तीसरे स्थान पर रही है। अन्य हाई रैंकिंग ब्रैंड्स में भारत की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट 4.1 अरब डॉलर की ब्रैंड वैल्यू के साथ 11वे स्थान पर, पेमेंट वॉलेट पेटीएम 4.1 अरब डॉलर के साथ 12वें पर और जी स्टूडियो 3.8 बिलियन डॉलर के साथ 15वें स्थान पर रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि वर्ष 2018 में देश के 50 शीर्ष ब्रैंड्स का मूल्य 34 फीसद तक बढ़ा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com