Google Maps में मिलेगा नया जनरेटिव Ai फीचर्स 

Google अपने कस्टमर्स के लिए नए फीचर्स और अपडेट लाता रहता है ताकि उन्हें बेहतरीन एक्सपीरियंस मिल सके। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए कंपनी ने Google maps में कुछ Ai फीचर्स लाने का विचार किया है। इससे फीचर की मदद से आप अपनी डिस्कवरी को और बेहतर बना सकते हैं। आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

Google भारत के साथ साथ दुनिया भर में लाखों लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है । इसकी सर्विस में एक गूगल मैप्स भी है, जो अपने कस्टमर्स के लिए एक नया जनरेटिव एआई फीचर लाने की तैयारी कर रहा है।

इस नए अपडेट की मदद से यूजर्स को नई जगहों को खोजने में मदद मिल सकती है। आपको बता दें कि इस जेनरेटिव एआई फीचर को यूजर्स की विशिष्ट जरूरतों के आधार पर पर्सनालाइ्ज्ड रिक्मेंडेशन देने के लिए तैयार किया गया है।

ब्लॉग पोस्ट में दी जानकारी

  • Google ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में Google मैप्स की नई जेनरेटिव AI सुविधा के आने की घोषणा की। ये नया टूल यूजर्स को नई जगहों को खोजने में मदद करेगा
  • Google मैप्स कम्युनिटी के इन एक्टिव मेंबर्स से रिएक्शन पाने के बाद नई क्षमता का और अधिक लोगों रोलआउट करेगा।
  • Google ने अपने पोस्ट में जेनरेटिव AI सर्च फीचर के कुछ उदाहरण भी पेश किए हैं। इसके अलावा, यूजर फोटो कैरोसेल और रिव्यू समरी के साथ अलग-अलग कैटेगरी में इन परिणामों को देखेंगे।

LLM का करेगा इस्तेमाल

  • आपको बता दें कि गूगल मैप्स को 250 मिलियन से अधिक लोकेशन का एनालिसिस करने के लिए लार्ज लैंग्वेज मॉडल (LLM ) का उपयोग करता है ।
  • इन रिक्मेंडेशन को पाने के लिए 300 मिलियन से अधिक लोगों के योगदान का उपयोग करता है। ये फीचर अमेरिका में चुनिंदा लोकेशन गाइड्स के लिए इस सप्ताह शुरू किया जाएगा।
  • गूगल का दावा है कि एआई-संचालित सुविधा आसानी से लोकेशन की खोज करने और मैप्स के साथ दुनिया की खोज करने में मदद करेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com