Google IO 2024 में कंपनी ने पेश किए नए AI फीचर्स, जानिए क्यों हैं इतने खास

Google ने अपने सालाना इवेंट में अपनी सभी सर्विसेज के लिए खास फीचर्स पेश किए है। इस लिस्ट में Chrome को भी शामिल किया गया है। गूगल ने क्रोम में जेमिनी नैनो को जोड़ा है जिससे हेल्प मी राइट फीचर और बेहतर हो गया है। इसकी मदद से आप रियल टाइम में राइटिंग में सहायता पा सकते हैं। आइये इसके बारे में जानते हैं।

14 मई को गूगल ने अपने सालाना डेवलपर इवेंट का आगाज किया, जो तीन दिवसीय प्रोग्राम है। आपको बता दें कि कंपनी ने इस इवेंट के दौरान बहुत से एआई फीचर्स को पेश किया है,जो कंपनी की अलग-अलग सेवाओं में मददगार होंगे। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए कंपनी ने क्रोम में भी एआई को इंटीग्रेड किया है।

बता दें कि Google Chrome में जेमिनी नैनो को पेश किया जा रह है। जेमिनी नैनो का उपयोग सबसे पहले ‘हेल्प मी राइट’ सुविधा को सुपरचार्ज करने के लिए किया जाएगा। इस फीचर की मदद से यूजर्स को सीधे क्रोम ब्राउजर में रियल टाइम में राइटिंग सहायता मिलेगी

क्या है हेल्प मी राइट फीचर?

  • गूगल ने इस साल की शुरुआत में हेल्प मी राइट फीचर को पेश किया था, जो ईमेल, सोशल मीडिया पोस्ट और अन्य टेक्स्ट फॉर्मेट के सही तरीके से फॉर्मेशन में मदद करता है।
  • अब नए अपडेट के साथ इसमें जेमिनी नैनो को जोड़ा जा रहा है, जिससे यूजर को बेहतर अनुभव मिल सकता है।
  • ये एआई मॉडल आपको वास्तविक समय में अपनी राइटिंग का विश्लेषण करने, सुधार का सुझाव देने, क्रिएटिव टेक्स्ट फॉर्मेट को तैयार करने और लेखन प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करने में मदद करेगा। जेमिनी नैनो के साथ आपका डेटा बहुत सुरक्षित रहता है, क्योंकि यह आपके डिवाइस में ही रहता है।

कब आएगा फीचर?

  • ‘हेल्प मी राइट’ को लेकर ये नया अपडेट क्रोम वर्जन 126 के साथ शुरू किया जा सकता है, जो फिलहाल कैनरी चैनल में उपलब्ध है।
  • उम्मीद है कि आने वाले महीनों में सभी यूजर्स के लिए इसे रोलआउट होने किया जा सकता है।
  • उम्मीद की जा रही है कि डेवलपर्स को जल्द ही हाई लेवल एपीआई के माध्यम से जेमिनी नैनो को एक्सेस करने का मौका मिलेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com