Google Chrome में जल्द नजर आएगा Help me write नाम से एक नया AI टूल

गूगल क्रोम का इस्तेमाल डेस्कटॉप वर्जन के साथ करने वाले यूजर्स के लिए कंपनी की ओर से एक लेटेस्ट अपडेट सामने आ रहा है। लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक गूगल अपने यूजर्स के लिए एक एआई पावर्ड टूल को पेश करने जा रहा है। इस एआई पावर्ड टूल का नाम हेल्म मी राइट (Help me write) है।

इन यूजर्स के लिए पेश होगा फीचर

9 टू 5 गूगल की एक लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें तो हेल्म मी राइट (Help me write) एआई टूल की सुविधा विंडोज, मैक,लाइनेक्स के साथ क्रोम में देखने को मिलेगी।

दरअसल, हेल्म मी राइट (Help me write) को गूगल का एक कॉमन एआई एडिशन माना जा रहा है। इस एआई टूल के कुछ वेरिएशन को गूगल मैसेज, जीमेल, डॉक्स, कीप जैसी सर्विस में पहले से देखा जा रहा है।

क्रोम में कैसे काम करेगा नया AI टूल

हेल्म मी राइट (Help me write) एआई टूल क्रोम यूजर का समय और मेहनत बचाने का काम करेगा। गगूल क्रोम के इस नए फीचर की मदद से यूजर को सिंपल प्रॉम्प्ट दर्ज करने के बाद टैक्स्ट से जुड़ा पूरा ड्राफ्ट मिलेगा।

यानी क्रोम यूजर को किसी टॉपिक से जुड़े पूरे कंटेंट को मैन्युअली टाइप करने की जरूरत नहीं होगी।

नया AI टूल कैसे कर सकेंगे इस्तेमाल

आने वाले दिनों में गूगल क्रोम यूजर्स हेल्प मी राइट फीचर को क्रोम में देख सकेंगे। रिपोर्ट्स की मानें तो गूगल का यह फीचर क्रोम के ऑटोफिल पॉप अप में दिखाई दे सकता है। जैसे ही यूजर टैक्ट्स को ऑनलाइन टाइप करेगा, स्क्रीन पर एक पॉप-अप के साथ यह फीचर नजर आ सकता है। इस नए फीचर को राइट क्लिक मेन्यू से भी एक्सेस किया जा सकेगा।

कब से इस्तेमाल कर सकेंगे फीचर

दरअसल, गूगल की ओर से क्रोम यूजर्स के लिए यह नया फीचर कब तक पेश किया जाएगा, इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है। हालांकि, कंपनी फिलहाल फीचर पर काम कर रही है। माना जा रहा है कि गूगल क्रोम का यह फीचर अगले साल फरवरी तक पेश किया जा सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com