Google Chrome पर Android यूजर्स के लिए आया एक तगड़ा फीचर

गूगल क्रोम का इस्तेमाल एंड्रॉइड डिवाइस पर करते हैं तो ये नया अपडेट आपका दिल खुश कर सकता है। क्या आप भी वेब पेज पर दी जाने वाली जानकारियों को पढ़ना एक झंझट भरा काम समझते हैं? अगर हां तो खुश हो जाइए। गूगल ने आपकी इस परेशानी को एक नए फीचर के साथ खत्म कर दिया है। यूजर्स के लिए Listen to this page मोड पेश हुआ है।

गूगल क्रोम का इस्तेमाल करते हैं तो ये जानकारी आपका दिल खुश कर सकती है। वेबसाइट पर रीड किए जाने वाले कंटेंट को अब केवल पढ़ कर ही नहीं, सुन कर भी जाना जा सकता है।

जी हां, गूगल अपने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए बहुत जल्द एक नया फीचर लाया है। इस फीचर को लिस्न टू दिस पेज ( Listen to this page mode in Chrome) नाम से लाया गया है।

Listen to this page फीचर कैसे करेगा काम

Listen to this page फीचर के साथ यूजर किसी वेब पेज पर नजर आ रही जानकारियों को सुन सकेगा। यह फीचर क्रोम ब्राउजर पर एक्सेस किए जाने वाले वेब पेज के साथ सुने जा सकेंगे।

गूगल ने खुद दी जानकारी

गूगल हेल्प पेज पर दी गई जानकारी के मुताबिक, क्रोम में लिस्न टू दिस पेज मोड कुल 12 भाषाओं को सपोर्ट करता है।

शुरुआती फेज में गूगल क्रोम यूजर अरबी, बंगाली, चीनी, अंग्रेजी, फ्रेंच, जर्मन, हिंदी, इंडोनेशियाई, जापानी, पुर्तगाली, रूसी और स्पेनिश जैसी भाषाओं में वेब पेज का कंटेंट सुन सकेंगे।

कंपनी ने जानकारी दी है कि किसी स्थिति में फोन की स्क्रीन लॉक हो जाती है तो भी यह फीचर काम करेगा। यूजर वेब पेज के कंटेंट को पूरा होने तक सुन सकेगा।

एंड्रॉइड यूजर्स वेबसाइट का इस्तेमाल करने के साथ कंटेंट को सुनते हुए अलग-अलग टैब्स पर स्विच भी कर सकते हैं।

सुने जाने वाले कंटेंट की स्पीड कर सकेंगे मैनेज

एंड्रॉइड फोन पर क्रोम यूजर्स प्लेबैक ऑप्शन जैसे प्ले, पॉज, रिवाइंड, चेंज स्पीड, फास्ट फॉर्वर्ड, ऑटो स्क्रॉल जैसे ऑप्शन के साथ ऑडियो को मैनेज कर सकेंगे।

Listen to this page फीचर ऐसे करें इस्तेमाल

  • सबसे पहले एंड्रॉइड फोन पर क्रोम के साथ किसी वेबसाइट को ओपन करना होगा।
  • अब टॉप राइट कॉर्नर पर More ऑप्शन पर टैप करना होगा।
  • यहां Listen to this page का ऑप्शन नजर आने पर इस पर टैप करना होगा।
  • इसके तुरंत बाद कंटेंट सुनाई देने लगा।
  • Listen to this page मोड बंद करने के लिए Close पर टैप करना होगा।

कंपनी का कहना है कि Listen to this page सभी वेबसाइट के लिए पेश नहीं हुआ है। ऐसे में जिन पेज के लिए यह फीचर मौजूद नहीं होगा, मेन्यू में इस फीचर का ऑप्शन में नहीं देख सकेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com