Google के ये टूल्स और ऐप्स गर्मियों की छुट्टी प्लान करने में आएंगे आपके काम

गर्मियों की छुट्टियां प्लान कर रहे हैं तो इसमें गूगल और उसके कुछ टूल आपकी मदद कर सकते हैं। गूगल एआई पावर्ड टूल के जरिये आप ट्रिप के अनुसार स्टे करने और बेस्ट रेस्टॉरेंट वगैरह की जानकारी ले सकते हैं। यहां कुछ ऐसे ऐप्स और टूल बता रहे हैं जो ट्रिप प्लान करने और दूसरी चीजों में बहुत काम आएंगे।

गर्मियों में अगर कहीं जाने की सोच रहे हैं तो इस स्थिति में प्लानिंग बनाना एक मुश्किल टास्क हो जाता है, जैसे कि पहले दिन क्या करना है, दूसरे दिन कहां घूमना है और भी बहुत कुछ जो हम प्लानिंग में नहीं ला पाते हैं। लेकिन क्या हो अगर आपका ये काम गूगल के जरिये हो जाए, जी हां Google आपके लिए गर्मियों की छुट्टियां प्लान कर सकता है। इतना ही नहीं गूगल ये भी बता सकता है कि आपको ट्रिप पर क्या करना है और क्या नहीं।

Generative AI के साथ लें ट्रिप आइडिया

नई जगह एक्सप्लोर करना ट्रिप का एक अहम हिस्सा है। लेकिन वहां स्टे करने व खाने की जगह खोजनी होती है तो इसमें बहुत समय खर्च होता है। लेकिन गूगल के एआई पावर्ड टूल के जरिये ये काम आसानी से हो सकता है। इस समर सीजन में आप गूगल से डे प्लानिंग भी जान सकते हैं। बस इसके लिए आपको गूगल पर एक अच्छा सा प्रॉम्प्ट ट्रिप के अनुसार डालना है।

ओवरनाइट ऐप

ट्रिप के दौरान सबसे बड़ी परेशानी स्टे करने के लिए कमरा खोजने में आती है। लेकिन एक ऐसा ऐप है जो आपके इस काम को बहुत आसान बना देगा। ओवरनाइट ऐप के जरिये आप 24 घंटे रूम खोज सकते हैं और अच्छी बात है कि यह ऐप बहुत कम समय में ही रूम की लोकेशन बता देता है।

G.Spotting

जहां आप घूमने गए हैं, वहां की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि और संस्कृति भी जानने को मिल जाए तो कैसा होगा। G.Spotting नाम का ऐप ट्रिप प्लान करने में तो मदद करता ही है साथ में, यह उस जगह की दूसरी चीजों के बारे में भी जानकारी देता है।

Circle to Search

गर्मियों में ट्रिप की प्लानिंग करने वालों के लिए गूगल का सर्कल टू सर्च फीचर भी बड़े काम का है। अगर आपको कोई चीज समझ नहीं आ रही है तो उसे झट से गोला करें और सर्च कर लें। इस टूल का फायदा है कि ये ऑब्जेक्ट के आधार पर ही रिजल्ट दे देता है। सर्कल टू सर्च फीचर फिलहाल कुछ ही फोन्स में दिया जा रहा है।

Multisearch in Lens

छुट्टियां प्लान करने या फिर कोई और जानकारी हासिल करने के लिए Google का multisearch in Lens फीचर भी बड़े काम का साबित हो सकता है। समझ लीजिये ये आपके लिए एक पर्सनल गाइड के तौर पर काम करेगा। इस क्वेरी सर्च करने के बाद इनसाइट्स और AI प्रीव्यू में जवाब मिल जाता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com