गणतंत्र दिवस 2024 : करनाल में सीएम मनोहर लाल ने किया ध्वजारोहण

करनाल में पुलिस लाइन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ध्वजारोहण किया। इसके अलावा गणतंत्र दिवस पर राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय पानीपत में ध्वजारोहण किया। वहीं, सिरसा में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने ध्वजारोहण किया।

गणतंत्र दिवस पर करनाल पुलिस लाइन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ध्वजारोहण किया। इस दौरान परेड और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्यमंत्री युद्ध वीरांगनाओं व वीर शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया गया। सामूहिक मास पीटी शो हुआ।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरुआत गुरुकुल नीलोखेड़ी के बच्चों द्वारा मलखंभ की प्रस्तुति दी। इसके बाद डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल, ओपीएस विद्या मंदिर, दयाल सिंह पब्लिक स्कूल और विभिन्न राजकीय स्कूलों की छात्राओं की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। सांस्कृतिक कार्यक्रम के बाद हरियाणा स्वैट कमांडो शो व मोटर साइकिल डेयर डेविल शो का प्रदर्शन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कल हरियाणा के सभी स्कूलों की छुट्टी का एलान किया।

भगवान श्री राम का महिलाओं के प्रति अलग भाव
सीएम ने कहा कि 1950 को हमारे देश में संविधान तो लागू हो गया, हमारा देश गणतंत्र तो हो गया, लेकिन उसका आभास देश की जनता को कभी भी नहीं हो पाया। कहने काे तो यह कहा गया कि यह देश जनता का है, जनता का शासन है, जनता के लिए है, लेकिन उसका लाभ कभी भी देश की जनता को नहीं हुआ।

सीएम ने कहा कि भगवान श्री राम का महिलाओं के प्रति अलग भाव रहता था। उन्होंने देवी अहिल्या का उद्धार किया, माता सीता की रक्षा के लिए रावण का वध किया। राम राज्य में जिस तरह से महिलाओं का सम्मान किया गया, उसी तरह से देश व प्रदेश में सम्मान हो, उसी तरह से बीजेपी काम कर रही है।

सीएम ने कहा कि हमारी सरकार वचन की पक्की है। हम जो कर सकते हैं, सिर्फ उसी बात को कहते हैं और जो नहीं कर सकते उसको कभी भी अपनी जुबान पर नहीं लाते। हम व्यवस्थाएं बनाते हैं और जब भी नौकरियों की बात करते हैं तो दूसरे लोग उसमें व्यवधान पहुंचाते हैं। हरियाणा में एक गैंग ऐसा भी है, जो भर्ती रोको गैंग है। जो कोर्ट में जाकर खड़े हो जाते हैं, क्योंकि ऐसी विरोधी ताकतें प्रदेश को आगे बढ़ते हुए नहीं देखना चाहतीं। वरना हम पारदर्शी तरीके से काम करते हैं।

शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। रेलवे स्टेशन, बस अड्डा, बाजार, गेस्ट हाउस और धर्मशाला आदि स्थानों पर पुलिस ने कड़ी नजर रखी। हाईवे पर भी पुलिस वाहनों की जांच करती नजर आई। जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने 30 नाके लगाए गए थे। इस दौरान करीब एक हजार पुलिसकर्मी सुरक्षा के लिए मौजूद रहे। थाना प्रबंधकों ने अपने अपने क्षेत्र में असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखने के लिए भीड़भाड़ वाले इलाकों में गश्त की।

राज्यपाल पहुंचे पानीपत, रिफाइनरी टाउनशिप में एट होम आज

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय पानीपत में गणतंत्र दिवस पर राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यातिथि के रूप में शामिल हो ध्वजारोहण किया। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने शहीदी स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। रिफाइनरी टाउनशिप में एट होम कार्यक्रम होगा। राज्यपाल यहां रात्रिभोज देंगे। यह सायं तीन से पांच बजे तक होगा। जिसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रतिपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा समेत प्रदेश के मंत्री और गणतंत्र दिवस समारोह में बतौर मुख्यातिथि विधायक शामिल होंगे। जिला प्रशासन ने सुरक्षा एवं व्यवस्था को लेकर सब तैयारियां पूरी कर ली हैं।

सिरसा में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने किया ध्वजारोहण

सिरसा में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला शहीद भगत सिंह स्टेडियम में मनाए जाने वाले जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में ध्वजारोहण किया।

जिले में किसी तरह की कोई अप्रिय घटना अथवा किसी भी तरह से शांति भंग ना हो इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए। सुरक्षा प्रबंधों के तहत जिला भर में चप्पे – चप्पे पर निगरानी रखने व संदिग्ध व्यक्तियों तथा वाहनों की गहनता से जांच करने के कड़े दिशा निर्देश दिए गए थे।

कैथल में डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने किया ध्वजारोहण

कैथल में 75वें गणतंत्र दिवस पर पुलिस लाइन मैदान में मुख्यातिथि हरियाणा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली। इस दौरान डीसी और एसपी मौजूद रहे।

सोनीपत में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने किया ध्वजारोहण

फतेहाबाद के पुलिस लाइन में जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने ध्वजारोहण किया। इससे पहले उन्होंने शहीद स्मारक पर जाकर शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि दी।

ध्वजारोहण के बाद पंचायत मंत्री ने परेड का निरीक्षण किया और मार्च पास्ट की सलामी ली। पुलिस के जवानों के अलावा होमगार्ड और एनसीसी के विद्यार्थियों ने परेड में भाग लिया। स्कूली विद्यार्थियों की ओर से हरियाणवी व देशभक्ति सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई।

वहीं, टोहाना के लघु सचिवालय में हुए उपमंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में रतिया के विधायक लक्ष्मण नापा जबकि रतिया के राजकीय महाविद्यालय में हुए उपमंडल स्तरीय समारोह में हांसी के विधायक विनोद भयाना ने ध्वजारोहण किया।

पंचकूला के सेक्टर 5 के परेड ग्राउंड में 75वें गणतंत्र दिवस पर हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने ध्वजारोहण किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com