Fire In Mumbai. मुंबई के अंधेरी ईस्ट में रोल्टा कंपनी में लगी भीषण आग

Fire In Mumbai. महाराष्ट्र में मुंबई के अंधेरी ईस्ट में रोल्टा कंपनी में वीरवार को भीषण आग लग गई। घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की आठ गाड़ियां तत्काल मौके पर पहुंच गईं। आग पर कड़ी मशक्क्त के बाद काबू पाया है। वहीं, आग में फंसे हुए लोगों को भी बचा लिया गया है। आग लगने का कारणों का भी पता नहीं चल सका है।

गौरतलब है कि इससे पहले गत दिनों महाराष्ट्र में नवी मुंबई की एक बहुमंजिली आवासीय इमारत में गैस सिलेंडर विस्फोट होने से आग भड़क उठी थी। 21 मंजिली इमारत में आग पर काबू पाने के दौरान अग्निशमन दस्ते के सात कर्मचारी घायल हो गए थे। अधिकारियों ने बताया था कि पालम बीच रोड के समीप सीवुड्स स्थित सी होम अपार्टमेंट के सबसे ऊपर की दूसरी मंजिल के एक डुप्लेक्स में शनिवार सुबह गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया था। आग पर काबू पाने के दौरान घायल हुए सातों कर्मचारियों को नेशनल बर्न सेंटर में भर्ती कराया गया था। उनमें से तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जाती है और उन्हें सघन चिकित्सा इकाई (आइसीयू) में रखा गया है।

नवी मुंबई आपदा नियंत्रण कक्ष के प्रमुख दादासाहेब चाबुकस्वर ने कहा, ‘सुबह 6:30 के आसपास डुप्लेक्स फ्लैट में सिलेंडर विस्फोट होने के बाद सबसे ऊपर के दो माले पर आग फैल गई।’ठाणे म्यूनिसिपल कारपोरेशन के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन सेल के प्रमुख संतोष कदम ने कहा कि आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन की छह गाड़ियां भेजी गई। आग पर काबू पा लिया गया है। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

इससे पहले गत साल दिसंबर, 2019 में महाराष्ट्र में मुंबई में घाटकोपर स्थित कारखाने में आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई थी। तब कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com