EPFO ने की चेतावनी जारी, इस नंबर पर न शेयर करे अपने PF खाते की डिटेल

कर्मचारी भव‍िष्य निध‍ि संगठन (EPFO) ने अखबारों में विज्ञापन देकर एक सार्वजन‍िक चेतावनी जारी की है. इसमें उसने अपने सदस्यों को एक अहम सूचना दी है. जिस पर आप ने अगर ध्यान नहीं दिया, तो आपको नुकसान हो सकता है.

ईपीएफओ ने अपने नोट‍िस में एक अहम जानकारी दी है. उसने कहा है, ”गूगल पर जब आप ईपीएफओ का बांद्रा ऑफ‍िस सर्च करते हैं, तो वहां ऑफिस का नाम, पता, ऑफ‍िस का समय सबकुछ सही आ रहा है. लेकिन जो मोबाइल नंबर दिया गया है. वह फर्जी है. यहां पर फोन नंबर के सामने 09102195592 दिखा रहा है. 

ईपीएफओ ने अपने पब्लिक नोटिस में साफ किया है कि यह उसके बांद्रा ऑफ‍िस का नंबर नहीं है. संगठन ने कहा है कि यह नंबर उसके बांद्रा ऑफ‍िस 1,2,3,4 में से किसी का भी नंबर नहीं है.

संगठन ने नोटिस में यह भी जानकारी दी है कि ट्रूकॉलर पर यह नंबर किसी दीपक शर्मा के नाम से रिफ्लेक्ट हो रहा है. यह व्यक्ति ईपीएफओ सब्सक्राइबर्स से पैन नंबर, आधार नंबर और एटीएम कार्ड नंबर मांग रहा है. ये व्यक्ति पीएफ विद्ड्रॉअल के लिए ये सब जानकारी मांगता है. ईपीएफओ ने साफ किया है कि उसका बांद्रा ऑफिस किसी से भी ऐसे दस्तावेज नहीं मांग रहा है.

ईपीएफओ ने साफ किया है कि ये दीपक कुमार नाम का शख्स धोखेबाज है. इसलिए अपनी ईपीएफओ डिटेल को ऐसे किसी मोबाइल नंबर पर शेयर न करें. ईपीएफओ ने इस मामले में साइबर पुलिस के पास श‍िकायत दर्ज करवा दी है. 

अगली बार जब भी आप गूगल पर किसी भी सरकारी विभाग अथवा संगठन का नंबर ढूंढें, तो उसे संबंध‍ित विभाग की वेबसाइट पर जाकर जरूर वेरीफाई करें. ताकि आपके साथ भी कभी ऐसा धोखा न हो. 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com