ENG vs WI: टेस्ट मैच में एक दिन इंग्लैंड तोड़ेगा 1936 का वर्ल्ड रिकॉर्ड

इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप ने बैजबॉल क्रिकेट को लेकर बड़ा बयान दिया है। पोप ने कहा कि वह इससे पीछने हटने के पक्ष में नहीं हैं। ओली पोप ने यह भी कहा कि एक दिन इंग्लैंड 600 रन बना सकती है। टेस्ट क्रिकेट में एक दिन में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के नाम पर ही है। इंग्लैंड ने साल 1936 में 588 रन बनाए थे।

इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप का मानना है कि उनकी टीम टेस्ट क्रिकेट में एक दिन के अंदर 600 रन बना सकती है और इस बल्लेबाज ने आक्रामक ‘बैजबॉल’ क्रिकेट से पीछे हटने को सिरे से खारिज कर दिया। टेस्ट क्रिकेट में एक दिन में सर्वाधिक रन बनाने का रिकार्ड इंग्लैंड के नाम पर ही है।

इंग्लैंड ने 1936 में भारत के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले गए मैच के दूसरे दिन छह विकेट पर 588 रन बनाए थे और पोप का मानना है कि बेन स्टोक्स की अगुआई वाली टीम इस रिकॉर्ड को तोड़ सकती है। पिछले दिनों वेस्टइंडी के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने दोनों पारियों में 400 का आंकड़ा पार करने का रिकॉर्ड बनाया था।

एक दिन बनाएंगे 500 से 600 रन
पोप ने कहा, कभी-कभी हम एक दिन में 280 या 300 रन बना सकते हैं क्योंकि हम परिस्थितियों को अच्छी तरह से समझते हैं। ऐसा भी हो सकता है कि भविष्य में कभी ऐसा दिन आए जब हम 500 से 600 रन बना लें और यह अच्छा रिकार्ड होगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज पर कब्जा
इंग्लैंड ने दिसंबर 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच के पहले दिन 506 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की सीरीज में अभी 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर रखी है। उसने पहले टेस्ट मैच में पारी के अंतर से और दूसरे मैच में 241 रन से जीत हासिल की थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com