DDC चुनाव : गुपकार गठबंधन पहुची बहुमत की ओर 84 सीटों पर आगे

जम्मू-कश्मीर जिला विकास परिषद (DDC) की 280 में से 204 सीटों के रुझान आ गए हैं.जिसमें गुपकार गठबंधन 84 सीटों के साथ आगे चल रहा है. जबकि बीजेपी 47 के साथ पिछड़ गई है. ताजा रुझानों के मुताबिक कांग्रेस 21, JKAP 7 व अन्य 48 सीटों पर आगे है.

जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव की मतगणना से एक दिन पहले सोमवार को अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर कम से कम 20 राजनीतिक नेताओं को हिरासत में लिया.

इसमें पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के भी तीन वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल हैं. पीडीपी की अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अपनी पार्टी नेताओं को हिरासत में लिए जाने को ‘गुंडा राज’ बताते हुए भाजपा पर ‘परिणामों के साथ छेड़छाड़ करने का’ षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया.

अधिकारियों ने बताया कि प्रशासन ने 20 नेताओं को एहतियात के तौर पर दिन में हिरासत में लिया है, जिनमें पीडीपी के सरताज मदनी, मंसूर हुसैन और नईम अख्तर शामिल हैं.

20 जिलों की डीडीसी की 280 सीटों के लिए 4,181 उम्मीदवार मैदान में हैं. इसमें 450 महिलाएं भी शामिल हैं. आठ चरणों का मतदान 28 नवंबर से शुरू हुआ था और 19 दिसंबर को खत्म हुआ. 57 लाख वोटर्स में से लगभग 51 फीसदी ने इसमें हिस्सा लिया था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com