CM योगी की कैबिनेट बैठक आज इन प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी

UP Cabinet Meeting : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को सुबह 9:30 बजे से कैबिनेट की बैठक बुलाई है। उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि कैबिनेट बैठक में सरकार के जेम पोर्टल के जरिए अब आउटसोर्सिंग की भर्तियां की जाएंगी। अभी इस तरह की भर्तियां अलग-अलग माध्यम से या यूपीएसआईडीसी के जरिए करते हैं। इसके अलावा कई और नगर निगमों आदि का सीमा विस्तार करने का फैसला किया जाएगा।

विनियोग विधेयक के मसौदे को दी जाएगी मंजूरी।

कैबिनेट बैठक में वर्ष-2019-20 के लिए द्वितीय अनुपूरक अनुदान और उससे संबंधित विनियोग विधेयक के मसौदे को मंजूरी दी जाएगी।

पीसीएस के खिलाफ कार्रवाई को दी जाएगी मंजूरी।

कैबिनेट बैठक में कानपुर देहात जिले में सिकंदरा तहसील के तत्कालीन एसडीएम पीसीएस अधिकारी मोहन सिंह के खिलाफ अनुशासनिक जांच में तय कार्रवाई को मंजूरी दी जाएगी।

माटी कला के विकास और रोजगार के लिए देंगे वित्तीय सहायता।

कैबिनेट में माटी कला बोर्ड द्वारा माटी कला के समन्वित विकास, कार्यक्रम की विभिन्न योजनाओं के संचालन और रोजगार आदि के लिए वित्तीय सहायता देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी जाएगी। अभी तक विभाग और बोर्ड द्वारा केवल माटी कला से जुड़े लोगों को सामान दिया जा रहा था।

आरओबी बनेंगे और सड़कें चौड़ी होंगी।

इसके अलावा यूपी में ईडीएफसी रूट पर प्रस्तावित रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) के निर्माण के प्रस्तावों को मंजूरी दी जाएगी। वर्ष-2019-20 में विकास खंडों को दो लेन मार्ग से जोड़े जाने वाली योजना के तहत फिरोजाबाद में सिरसागंज रपड़ी मार्ग से विकास खंड मदनपुर मार्ग तथा जनपद उन्नाव में विकास खंड माखी को रऊ-माखी मार्ग (अन्य जिला मार्ग) को चौड़ा करके दो लेन बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com