CM योगी आज अयोध्या में दीपोत्सव पर कर सकते हैं, बड़ा ऐलान

 भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या दिवाली के खास कार्यक्रम के लिए तैयार हो गई है. तैयारी इतनी भव्य हो कि वहां लोगों का कहना है कि त्रेता युग में लंका पर विजय पाकर जिस तरह भगवान श्रीराम का अयोध्या में आगमन हुआ था. ठीक उसी तरह इस दिवाली पर वो नजारा इस बार भी अयोध्या के लोगों को देखने को मिलेगा. दीपोत्सव का शुभारंभ हो गया है. राम की लीलाओं पर आधारित झाकियां निकाली जा रही हैं. दीपोत्सव कार्यक्रम में देशभर के साधु-संतों की निगाहें टिकी हुई हैं. 

दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ पहले ही कह चुके हैं कि दिवाली पर खुशखबरी लेकर अयोध्या जा रहे हैं. साधु-संत अब ये मान रहे हैं कि राम की नगरी से सीएम योगी मंदिर को लेकर कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं. राम मंदिर को लेकर सीएम क्या घोषणा करने वाले हैं, इसकी उत्सुकता बनी हुई है. अयोध्या में होने वाले दीपोत्सव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भगवान श्रीराम की कांसे की प्रतिमा लगाने की घोषणा कर सकते हैं. ये प्रतिमा 151 मीटर की बननी है. वहीं, कार्यक्रम के दौरान क्वीन हो मेमोरियल का शिलान्यास भी होगा. 

भगवान राम की प्रतिमा 151 मीटर ऊंची होगी और इसके नीचे 50 मीटर का पेडेस्टल बनाया जाएगा. इसका मुंह उत्तर पूर्व की तरफ होगा। पहले इसका मुंह अयोध्या की तरफ होना तय किया गया था लेकिन ज्योतिष के मुताबिक इसे उत्तर पूर्व की तरफ करके लगाना तय किया गया है. राम कथा पार्क में इसे लगाया जा सकता है. प्रतिमा के ठीक नीचे पौराणिक कथाओं पर आधारित म्यूजियम होगा. पहले 151 मीटर ऊंची प्रतिमा बननी थी और इसकी कीमत 800 करोड़ रुपये आंकी गई थी लेकिन अब विशेषज्ञों के मुताबिक इसमें लगभग 3000 करोड़ रुपये लग सकते हैं. 

राम मंदिर निर्माण पर चर्चा के लिए के लिए दो दिनों तक साधु-संतों की बैठक दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में हो चुकी है, वहीं, मुंबई में हुई आरएसएस की दिवाली बैठक में भी राम मंदिर को लेकर चर्चा हो चुकी है और सीएम योगी ने भी ये घोषणा की है कि वो कोई शुभ समाचार लेकर राम की नगरी में आएंगे.    

आपको बता दें कि अयोध्या में भव्य दिवाली समारोह में हिस्सा लेने आ रहीं दक्षिण कोरिया की फर्स्ट लेडी किम जुंग-सूक सोमवार (05 नवंबर) की शाम लखनऊ पहुंचीं. अमौसी एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया. आज (6 नवंबर) को वो अयोध्या में होने वाले दीपोत्सव की वो अतिथि होंगी. आपको बता दें कि दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम जुंग सुक भारत दौरे पर हैं. ऐसा पहली बार हुआ है जब वो अपने पति और राष्ट्रपति मून जे इन के साथ किसी विदेशी दौरे पर नहीं हैं. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com