CM केजरीवाल ने दिल्ली के एजुकेशन टीम को दी बधाई, कहा-‘मेरी टीम को शिक्षा पर गर्व है.. 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के एजुकेशन टीम को बधाई दी है। बुधवार को अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के दो सरकारी स्कूलों को देश के शीर्ष स्कूलों में शामिल किया गया है। एक ट्वीट में केजरीवाल ने कहा कि टीम एजुकेशन पर गर्व है। एक बार फिर दिल्ली के स्कूलों को बेस्ट स्कूल रैंकिंग में शामिल किया गया है। सरकार द्वारा संचालित राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय, सेक्टर 10 द्वारका को पहला रैंक मिला है। राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय, यमुना विहार को दूसरा रैंक मिला है। इन स्कूलों की सूची Education World की पोर्टल पर जारी किया गया है। सीएम केजरीवाल ने बताया है कि शीर्ष स्कूलों की टॉप सूची में दिल्ली के पांच स्कूल हैं।

दरअसल देश के बेहतरीन स्कूलों की रैंकिंग में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के 2 स्कूलों को पहला स्थान मिला है। इतना ही नहीं दिल्ली के तीन और सरकारी स्कूलों ने टॉप 10 में जगह बनाई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है, ‘मेरी टीम को शिक्षा पर गर्व है एक बार फिर, दिल्ली के सरकारी स्कूल शिक्षा विश्व स्कूल रैंकिंग में शीर्ष पर हैं। भारत में सबसे अच्छे राज्य के सरकारी स्कूल हैं और देश के शीर्ष 10 राज्य सरकारी स्कूलों में से 5 दिल्ली से हैं यह अद्भुत टीम को बधाई उपलब्धि पर।’

बता दें कि ये रैंकिंग एजुकेशन वर्ल्ड द्वारा जारी की गई है। इसका नाम है एजुकेशन वर्ल्ड इंडिया स्कूल रैंकिंग 2022-23 या फिर EW India School Rankings..ये निजी संस्था है जो वर्ष 2014 से टॉप स्कूल रैंकिंग जारी करती आ रही है। वर्ष 2022 के लिए भारत के बेस्ट सरकारी स्कूलों की लिस्ट जारी की गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com