CM अरविंद केजरीवाल ने मिशन मोड में काम करना शुरू कर दिया: दिल्ली

दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर लगातार तीसरी बार शपथ लेने के साथ ही अरविंद केजरीवाल ने मिशन मोड में काम करना शुरू कर दिया है. मंगलवार सुबह दिल्ली सीएम ने ट्वीट कर दावा किया कि दिल्ली में अब बसों की कमी नहीं होगी. क्योंकि अब नई बसें आना शुरू हो गई हैं जो जल्द ही दिल्ली की सड़कों पर होंगी.

अरविंद केजरीवाल ने लिखा, ‘इसने वक्त लिया, लेकिन अब बाधाओं को पार कर लिया गया है. इसलिए बसों का आना शुरू हो गया है. मैं दिल्ली वालों को भरोसा दिलाता हूं कि अब बसों की कमी नहीं होगी.’

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में सार्वजनिक परिवहन का मुद्दा काफी बड़ा रहा है. अरविंद केजरीवाल की सरकार ने दावा किया था कि वह बसों की संख्या में बढ़ोतरी करेंगे.

मौजूदा समय में दिल्ली की सड़कों पर करीब 6000 बसें हैं. बसों को लेकर इससे पहले भी केजरीवाल सरकार ने कई फैसले लिए थे. इसमें पिछले साल 29 अक्टूबर को AAP सरकार ने महिलाओं के लिए बसों में यात्रा को मुफ्त कर दिया था.

आम आदमी पार्टी ने अपने गारंटी कार्ड में दावा का था कि नई सरकार राजधानी में बसों की संख्या बढ़ाएगी. पार्टी ने दावा किया था कि राजधानी में बसों की संख्या 11 हजार के पार पहुंचेगी और मेट्रो नेटवर्क को भी 500 किमी. तक फैलाया जाएगा.

दिल्ली चुनाव से पहले पार्टी की ओर से घोषणापत्र के अलावा एक गारंटी कार्ड भी जारी किया गया था. इसको केजरीवाल की दस गारंटी कहा गया, जिसमें बस सर्विस के अलावा, प्रदूषण, स्वच्छता, झुग्गी के बदले घर देने जैसे वादे थे.

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल और उनकी कैबिनेट ने सोमवार को अपना कामकाज संभाला था. इस बार भी केजरीवाल की कैबिनेट में कोई बदलाव नहीं हुआ है, जो मंत्री पिछली सरकार में थे वही इस बार भी हैं. हालांकि, कुछ का मंत्रालय जरूर बदला गया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com