Chhattisgarh Weather Update मौसम विभाग के मुताबिक कल तक खराब मौसम से कुछ राहत मिलने की संभावना…

उत्तर-पश्चिम मध्यप्रदेश की ओर से आ रहे विक्षोभ और उत्तरी ओडिशा तट पर उठे चक्रवात के चलते छत्तीसगढ़ का मौसम तेजी के साथ बदला है। प्रदेश के उत्तरी इलाके में बारिश हो रही है। इसके साथ ही राज्य के मध्य और दक्षिण हिस्से में भी आसमान में घने बादल छाए हुए हैं। राजधानी रायपुर में द्रोणिका का असर दिखाई देने लगा है। यहां शहर के कई इलाकों में बारिश शुरू हो गई है। इसके अलावा बिलासपुर सहित दक्षिण छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आगामी चार घंटों के अंदर बारिश की संभावना है।

वहीं राजनांदगांव में भी तेज बारिश शुरू हो गई है। छत्तीसगढ़ में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी सहित पूरे छत्तीसगढ़ में अगले 24 घंटे के लिए चेतावनी जारी की गई है। फिलहाल पूरे छत्तीसगढ़ में रूक-रूककर बारिश हो रही है, कुछ इलाकों में ओले भी गिरे हैं।

15 घंटे में 12 मिमी हुई बारिश, ठंड से जनजीवन बेहाल

सरगुजा संभाग के कई इलाकों में बुधवार की रात से ही बारिश हो रही है। संभाग मुख्यालय अंबिकापुर में पिछले 15 घंटे के दौरान करीब 12 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। दिसंबर के आखिर और जनवरी के पहले हफ्ते में मौसम के बिगड़े मिजाज से जहां एक ओर लोग ठंड से बेहाल है, वहीं दूसरी ओर फसलों को नुकसान पहुंच रहा है।

 

लगातार बिगड़ रहे मौसम के चलते दलहन और तिलहन की फसलों में रोग लगने की संभावना बढ़ गई है, हालांकि गेहूं की फसल के लिए यह बारिश फायदेमंद साबित होगी। इस बीच अंबिकापुर में पिछले 24 घंटे के बाद भी मौसम का मिजाज नहीं सुधरा है।

बुधवार रात से सुबह तक 12 मिलीमीटर बारिश हुई है। सुबह से बारिश कई इलाकों में जारी है। कड़कड़ाती ठंड के बीच हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग के मुताबिक कल तक खराब मौसम से कुछ राहत मिलने की संभावना है।

अगले चार घंटों में प्रदेश के इन इलाकों में हो सकती है बारिश-

आगामी चार घण्टों में प्रदेश के गरियाबंद, कांकेर, नारायणपुर, कोंडगांव, बस्तर, बीजापुर, दांतेवाड़ा और सुकमा जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना है। इसके साथ ही मध्य छत्तीसगढ़ में भी रायपुर और बिलासपुर सहित कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के लिए प्रदेश में शीतहर और शीतदिवस की चेतावनी जारी की है। प्रदेश के कोरिया, बलरामपुर, सरगुजा, सूरजपुर, जशपुर, बिलासपुर, कवर्धा, मुंगेली, रायगढ़, कोरबा जिलों मे कुछ जगहों पर शीतलहर की अति संभावना है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com