CAA NRC के विरोध में वामदलों ने आज भारत बंद का किया आह्वान, पढ़े पूरी खबर

CAA NRC के विरोध में वामदलों ने आज भारत बंद का आह्वान किया है। बिहार के कई जिलों में सुबह से ही बंद को लेकर वामदलों के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए हैं । कई जगहों पर सड़क जाम कर नारेबाजी प्रदर्शन किया जा रहा है। बंद के दौरान बिहार में कई जिलों में बंद समर्थकों ने पत्थरबाजी की है तो वहीं सीतामढ़ी-बेतिया में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प में आठ लोग जख्मी हो गए हैं।

बेतिया में दो गुटों में विवाद,  मीना बाजार में  भगदड़

शहर के मीना बाजार में बुधवार की दोपहर के बाद बंद समर्थक और दुकानदारों के बीच हिंसक झड़प हो गयी। दोनों तरफ से जमकर पत्थरबाजी हुई। सूचना मिलते ही डीएम डॉ नीलेश रामचंद्र देवरे, एसपी निताशा गुड़िया समेत कई अधिकारी मीना बाजार में पहुंचे। डीएम और एसपी ने स्वयं लाठी भांजी। इसके बाद उपद्रवी इधर उधर भाग गये।  अभी भी तनाव की स्थिति बनी हुई है।  अधिकारी कैंप कर रहे हैं।  बाजार में लाखों की क्षति हुई है।

सीतामढ़ी में दो गुटों में हिंसक झड़प, आठ घायल, इलाके में तनाव

जिले के बोखड़ा प्रखंड अंतर्गत भाउर इलाके में भारत बंद के दौरान बंद के समर्थन व विपक्ष में दो गुटों में हिंसक झड़प हुई। दोनों तरफ से मारपीट में आठ लोग जख्मी हुए हैं। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और हालात बिगड़ता देख कई थानों की पुलिस को मौके पर बुला लिया गया है। पुपरी एसडीओ, डीएसपी, वरीय उप समाहर्ता सह प्रभारी बीडीओ, सीओ भी मौके पर कैंप कर रहे हैं। स्थित तनावपूर्ण मगर काबू में बताई जा रही है। इस घटना के बाद दूसरे इलाकों में भी पुलिस ने गश्त बढ़ा दी है।

सिवान में पत्थरबाजी, पुलिस कर रही कैंप

सिवान के हुसैनगंज के हथौड़ा में एनआरसी, सीएए और एनपीआर के विरोध में सड़क जाम कर प्रदर्शन करने के दौरान दो पक्षों में विवाद के बाद कुछ देर के लिए पत्थरबाजी की गई। घटना की सूचना पर मुख्यालय से काफी संख्या में पुलिस बल के साथ एसडीओ और एसडीपीओ मौके पर पहुंचे, स्थिति अभी नियंत्रण में है। वहीं, शहर के बबुनिया मोड़ समीप ललन काम्प्लेक्स में बंद का विरोध करने पर पथराव किया गया है।

पटना में भी वामपंथी दल के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प की खबर है। पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया है।

वहीं, पटना में बंद के समर्थन में जाप अध्यक्ष पप्पू यादव और हम अध्यक्ष जीतनराम मांझी भी सड़क पर उतरे हैं और समर्थकों संग नारेबाजी प्रदर्शन किया। बता दें कि वामदलों के आज के भारत बंद को 34 अन्य पार्टियों ने भी समर्थन दिया है। बंद को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

Bharat Bandh Live:

-किशनगंज में भारत बंद के दौरान छत्तरगाछ में दूकानें बंद, किशनगंज ठाकुरगंज मुख्य सड़क को भी छत्तरगाछ स्थित बैंक चौक के पास बैरिकेडिंग लगाकर आवागमन किया गया है अवरुद्ध। वाहनों की लगी है लंबी कतार।

-खगड़िया में बंद का अभी तक असर नहीं, एनएच बंद समर्थक जाम कर सकते हैं, दुकानें खुली हुई है।

-भारत बंद समर्थक पटना के फुलवारीशरीफ में सड़क पर उतरे। चुनौती कुआं के नजदीक एन एच 98 को किया जाम।

-भारत बंद होने के दौरान अररिया के चांदनी चौक पर प्रदर्शन, लोगों ने सड़क जाम किया।

-लखीसराय में बंद बेअसर है। जन जीवन सामान्य है। बंद समर्थकों का अभी कहीं अता-पता नहीं है।

-जमुई  में भी बंद बेअसर है।

-बाँका में भी बंद का असर नहीं।

-मोतिहारी में भारत बंद का दिख रहा असर, सुबह से शहर का प्रधान पथ सूना पड़ा है। वहीं युवकों ने भारत बंद के समर्थन में जुलूस निकाला और नारेबाजी की।

-भारत बंद के दौरान बेगूसराय में भी सड़क पर उतरे लोग, बंद समर्थकों ने की सड़क जाम कर की आगजनी।

-सीएए-एनआरसी के खिलाफ विभिन्न संगठनों के भारत बंद को लेकर सड़क पर उतरे राजनीतिक दल। जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आरा-पटना मुख्य मार्ग को धरहरा मोड़ के समीप किया सड़क जाम। एहतियात के तौर पर रेलवे स्टेशन समेत कई जगहों पर पुलिस बल तैनात।

-आरा में सड़क पर उतरे जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता

-किशनगंज में भारत बंद को लेकर एनएच 327 ई को बहादुरगंज के रहमानगंज चौक को लोगों ने जाम कर दिया है और प्रदर्शन कर रहे।

गोपालगंज, किशनगंज, बेगूसराय सहित कई जिलों में बंद का असर देखा जा रहा है। वहीं राजधानी पटना में बंद का कुछ खास असर नहीं दिख रहा है। पटना के डाकबंगला चौराहे पर वामदल के कुछ कार्यकर्ता धरने पर बैठे हैं और नारेबाजी-प्रदर्शन कर रहे हैं।

बता दें कि कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी 31 जनवरी को गोपालगंज आने वाले हैं और शहर के मिंज स्टेडियम में CAA, NRC के विरोध में जनसभा करने वाले हैं। वहीं गोपालगंज में पहले से ही लोग CAA, NRC के विरोध में धरने पर बैठे हैं। पिछले 21 दिन से शहर के अम्बेडकर चौक पर इंसाफ मंच के बैनर तले धरना पर का आयोजन किया गया है।

https://twitter.com/lallkajal/status/1222409866553090049?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1222409866553090049&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.jagran.com%2Fbihar%2Fpatna-city-caa-nrc-issue-left-parties-bharat-bandh-impact-seen-also-in-bihar-security-arrangements-tighten-19978959.html

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com