CAA के खिलाफ प्रदर्शन जारी सरकार ने इंटरनेट सेवाओं पर लगाया बैन

राजधानी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ शुरू हुआ हिंसक प्रदर्शन पूर्वोत्तर राज्यों के अलावा अब उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल को भी झुलसा रहा है. देश के अलग-अलग इलाकों में प्रदर्शन अभी भी जारी है. राज्य सरकारों ने अफवाहें फैलाने से रोकने के लिए हिंसा वाली जगहों पर इंटरनेट सेवाओं को बैन कर दिया है.


जामिया में हुई हिंसा के बाद यूपी में भी माहौल खराब करने की कोशिश हो रही है. अलीगढ़, लखनऊ, मऊ में विरोध के नाम पर हिंसक प्रदर्शन हुए हैं. अब खबर ये है कि इन प्रदर्शनों से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बेहद नाराज हैं. योगी ने आधी रात को बैठक कर हिंसा वाले जिलों के डीएम और एसपी को कड़ी फटकार लगाई है.

मऊ में हुई हिंसा के बाद बिगड़े हालात को काबू करने के लिए एडीजी आशुतोष पांडेय को मऊ जाने को कहा है. इस बीच मऊ में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं

मऊ में हिंसा पर उतारू भीड़ ने पहले सड़क पर चल रही गाड़ियों को पत्थर से निशाना बनाया. शाम होते होते पुलिस थाने को आग के हवाले कर दिया. पुलिस की कई गाड़ियों को जला दिया. हालात इतने बिगड़ते चले गए कि पुलिस को उपद्रवियों को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले और हवाई फायरिंग तक करनी पड़ी. हिंसा का बाद मऊ में धारा 144 लगानी पड़ी है.

बीजेपी ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, विधायक अमानतुल्ला खान और आम आदमी पार्टी के दूसरे नेताओं पर हिंसा फैलाने की शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत में कहा गया है कि इन लोगों ने हिंसा फैलाने के लिए आपराधिक साजिश रची, लोगों को हिंसा के लिए भड़काया और जामिया मिलिया इस्लामिया में दंगा करवाया. इस मामले की गहराई से जांच हो और दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए.
नागरिकता कानून पर हिंसक प्रदर्शनों को देखते हुए पश्चिम बंगाल के हावड़ा में इंटरनेट सेवाएं शाम पांच बजे तक बंद कर दी गई हैं. नागरिकता कानून पर संसद की मुहर लगने के बाद से ही पूरे पश्चिम बंगाल में जगह जगह हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं.
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में भी इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र दिल्ली के जामिया छात्रों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

बीएचयू के छात्रों ने रात में बीएचयू के सिंहद्वार पर सरकार के समर्थन में एक सभा का आयोजन किया. जिसमें सीएए बिल और एनआरसी के बारे में सभी ने अपनी राय रखते हुए सरकार का समर्थन किया और इस बिल का विरोध कर रहे लोगों से अपील किया कि इस बिल के बारे में पहले पूरी और सही जानकारी लेने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दें.

नागरिकता कानून पर हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए यूपी के अलीगढ़ में मोबाइल इंटरनेट सेवा पर बुधवार तक रोक लगा दी गई है. जामिया में पुलिसिया कार्रवाई के विरोध में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्रों के हिंसक प्रदर्शन की थी. थोड़ी देर पहले ही पश्चिम बंगाल के हावड़ा में मोबाइल इंटरनेट पर रोक लगाने की खबर आई थी. यूपी और पश्चिम बंगाल में सरकार को ऐसा इसलिए करना पड़ा क्योंकि सोशल मीडिया के जरिए अफवाहें फैलाई जा रही थीं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com