BJP ने दिल्ली में बदल दिए आधे से ज्यादा प्रत्याशी

भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इनमें दिल्ली से पांच उम्मीदवारों के नाम का भी घोषणा की गई है। भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली की अधिकतर सीटों पर अपने उम्मीदवार बदल दिए हैं। बीजेपी ने चांदनी चौक से मौजूद सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन सिंह का टिकट काट दिया है।

इसके अलावा, नई दिल्ली से मीनाक्षी लेखी, पश्चिमी दिल्ली से प्रवेश सिंह वर्मा की जगह कमलजीत सहरावत को टिकट दिया है। दक्षिणी दिल्ली से रमेश बिधुड़ी की जगह रामवीर सिंह बिधुड़ी को टिकट दिया है। दो उम्मीदवारों के नाम का ऐलान अभी बाकी है। उत्तर पश्चिमी दिल्ली और पूर्वी दिल्ली पर BJP ने अभी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है। पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर चुनाव लड़ने से इनकार कर चुके हैं। वहीं उत्तर पश्चिम से सांसद हंसराज हंस के भी टिकट कटने की संभावना है। 

BJP ने पश्चिमी दिल्ली से बड़ा दांव चला है। दरअसल, पार्टी ने यहां से दो बार से लगातार चुनाव जीत रहे प्रवेश वर्मा की जगह कमलजीत सहरावत को मैदान में उतारा है। यहां से एक महिला को टिकट देकर बीजेपी ने सबको चौंका दिया है। बता दें कि कमलजीत बीजेपी की सीनियर लीडर हैं और वह एसडीएमसी की मेयर भी रह चुकी हैं। फिलहाल वो दिल्ली बीजेपी की महासचिव हैं। प्रवेश वर्मा कई बार अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहे हैं। 

नई दिल्ली से केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी की जगह तेज तर्रार युवा नेता बांसुरी स्वराज को टिकट दिया है। बांसुरी स्वराज दिवंगत नेता सुषमा स्वराज की बेटी हैं। वह सुप्रीम कोर्ट की वकील भी हैं। दिल्ली बीजेपी में वह लीगल मामलों को देखती हैं। बता दें कि टिकट बंटवारे से पहले चर्चा थी कि इस बार बांसुरी स्वराज को नई दिल्ली से उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

रमेश बिधुड़ी की जगह दक्षिणी दिल्ली से मौजूदा विधायक रामवीर सिंह बिधुड़ी को चुनावी मैदान में उतारा है। रामवीर सिंह बिधुड़ी ने ही दिल्ली के कथित शराब घोटाले का मुद्दा विधानसभा में जोर-शोर से उठाया था। बता दें रमेश बिधुड़ी अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में आए थे। जब उन्होंने संसद में बसपा सांसद दानिश अली पर विवादित टिप्पणियां की थीं। जिसके बाद संसद में उनके आपत्तिजनक बयान को लेकर काफी हंमागा भी हुआ था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com