BJP का कांग्रेस पर फिर हमला, कहा- मिशेल के खुलासों से घबराई हुई है कांग्रेस

अगस्ता वेस्टलैंड (Agusta Westland) वीवीआईपी हेलिकॉप्टर सौदे मामले में गिरफ्तार करके भारत लाए गए क्रिश्चियन मिशेल के खुलासों के बाद से सियासत गरमाई हुई है. Agusta westland VVIP helicopter मामले में मिशेल द्वारा गांधी परिवार का नाम लेने के बाद से सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) हमलावर हो गई है. इसको लेकर बीजेपी ने एक बार फिर से कांग्रेस पर करारा हमला बोला है.

रविवार को भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी (Sudhanshu Trivedi) ने कांग्रेस और गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि Agusta westland VVIP helicopter सौदे में भष्टाचार का मामला सबसे पहले इटली की कोर्ट में उठा. कांग्रेस को इसका जवाब देना चाहिए, क्योंकि यह विषय राजनीति का नहीं था, बल्कि देश की सुरक्षा के लिए खरीदे गए हेलिकॉप्टर का था.

उन्होंने कहा कि मामले की जांच सीबीआई को कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार ने ही सौंपी थी. कमीशन खाकर जो विदेश चंपत हो जाते हैं, उनको वापस लाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) प्रतिबद्ध थी और आज भी है. अब जब क्रिश्चियन मिशेल को भारत लाया गया है, तो कांग्रेस छटपटा रही है. क्रिश्चियन मिशेल के खुलासों को लेकर कांग्रेस की घबराहट स्वाभाविक है.

त्रिवेदी ने कहा कि मामले की जांच प्रकिया को राजनीतिक रूप दिया जाना बेहद निंदनीय है. Agusta westland VVIP helicopter मामले की पूरी जांच होनी चाहिए. उन्होंने कांग्रेस से सवाल किया कि जब भी किसी विदेशी के भ्रष्टाचार का मामला सामने आता है, तो सबसे पहले उसका कनेक्शन गांधी परिवार से क्यों जुड़ जाता है? उन्होंने कहा कि कांग्रेस को इस मामले में अपना पक्ष साफ करना चाहिए और जवाब देना चाहिए.

इससे पहले शनिवार को केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस पर अपने शासनकाल के दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने का आरोप लगाते हुए जोरदार हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि अब सार्वजनिक धन की लूट की कहानी बाहर आ रही है. सब कुछ एक परिवार के पास गया. क्रिश्चियन मिशेल ने ‘श्रीमती गांधी’ ‘इतालवी महिला के बेटे’ ‘बड़ा आदमी’ ‘आर’ का उल्लेख किया है, जो सब सिर्फ एक परिवार की ओर इशारा करता है. वहीं, कांग्रेस ने इस आरोप को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार गांधी परिवार को फंसाने के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है.

आपको बता दें कि दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दावा किया कि  Agusta westland VVIP helicopter मामले में कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल ने ‘श्रीमती गांधी’ और ‘एक इतालवी महिला के बेटे’ का जिक्र किया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com