Birthday special: मंदाकनी की वजह से अपनी आखिरी सांस तक अपने इस बेटे की नफरत झेलते रहे राज कपूर, पूरी कहानी जानकर ​आपका दिल जायेगें हिल

राज कपूर का आज जन्मदिन हैं। राज कपूर के तीन बेटे हैं रणधीर, ऋषि और राजीव कपूर। पिता का फर्ज अदा करते हुए राज कपूर ने अपने तीनों को सुपरहिट फिल्मों के साथ लॉन्च किया। जिसमें से सिर्फ ऋषि कपूर का एक्टिंग करियर उज्वल हुआ। आज राज कपूर की 94वीं जयंती हैं। बॉलीवुड के एक्टर होने के साथ-साथ राज कपूर तीनों बेटों के पिता भी थे।

रणधीर कपूर को शुरू से फिल्मों में इंट्रस्ट नहीं था। इसलिए उन्हें पिता से राज कपूर अपने करियर को लेकर कोई शिकायत नहीं थी। लेकिन राज कपूर सबसे छोटे रावीज कपूर को अपने करियर को लेकर अपने पिता से बहुत सी शिकायते और सिकवे थे। जिसकी वजह थी फेमस एक्ट्रेस मंदाकनी। दरअसल राज कपूर ने अपने सबसे छोटे बेटे रावीज कपूर को एक्ट्रेस मंदाकनी के साथ फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली हो गई’ से की। ये फिल्म सिनेमाघरों में हिट साबित हुई।

बॉलीवुड का इकलौता ऐसा एक्टर जो चीते से कर चूका हैं हकीकत में मुकाबला, जानकर दांतों तले ऊँगली दबा लेगे

लेकिन इसकी वजह राज कपूर के बेटे रावीज कपूर नहीं बल्कि एक्ट्रेस मंदाकनी का झरने के निचे नहाने वाला सीन था। जिसकी वजह से फिल्म हिट हुई, लेकिन इस हिट का राजीव कपूर को कोई फायदा नहीं हुआ। यहां तक की उन्होंने इस फिल्म के बाद रजीव ने एक भी हिट फिल्म नहीं दी। हालांकि रजीव ने अपने एक्टिंग करियर को सवारे ने की बहुत ही कोशिश की लेकिन सब बेकार साबित हुई। अंत में राजीव को यही लगा की अगर उनके पिता ने उन्हें अच्छी फिल्म के लॉन्च किया होता तो आज उनकी किस्मत कुछ और होती। इसी बात को लेकर एक बार राजीव राज कपूर में काफी बहस भी हुई थी। जिसके बाद राजीव अपने पिता से उनकी आखिरी सांस तक नफरत करते रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com