BCCI ने हेमांग अमीन को नियुक्त किया बोर्ड का अंतरिम CEO,

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के पूर्व सीईओ राहुल जौहरी के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया गया। बोर्ड ने उन्हें ईमेल के माध्यम से अपना पद छोड़ने के लिए कहा था। वहीं, अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने हेमांग अमीन को बोर्ड का अंतरिम सीईओ नियुक्त करने का फैसला किया है। बोर्ड के कर्मचारियों को सोमवार को व्यवस्था की जानकारी दी गई।

समाचार एजेंसी आइएएनएस से बात करते हुए बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने कहा कि यह इस समय एक उपयुक्त कदम था, क्योंकि अमीन पिछले कुछ वर्षों में बीसीसीआइ के सबसे मेहनती कार्यकर्ताओं में से एक रहे हैं। अधिकारी ने कहा है, “इस पद के लिए ये सही आदमी हैं। ईमानदारी से कहा जाए तो बीसीसीआइ में उनका योगदान राहुल जौहरी से आगे का रहा है और उन्होंने असली काम बीसीसीआइ के अधिकांश व्यावसायिक सौदों के लिए किया।”

हेमांग अमीन के साथ काम करने वाले एक पूर्व पदाधिकारी ने कहा कि वह एक ईमानदार कार्यकर्ता हैं, जो दिल से बीसीसीआइ के हित में काम करते हैं। उन्होंने कहा, “सक्षम और ईमानदार होने के नाते वे BCCI का सर्वोत्तम हित चाहते हैं और वह अपना ईमेल भी लिखते हैं।” जौहरी का इस्तीफा गुरुवार को स्वीकार कर लिया गया था और घटनाक्रम के बारे में एक बोर्ड अधिकारी ने कहा था कि एक प्रायोजन सौदे पर गोपनीय वित्तीय जानकारी को लीक करना ताबूत में कील की तरह था, क्योंकि मौजूदा बोर्ड अपने कामकाज में अत्यधिक पारदर्शिता में विश्वास करता है।

हेमांग अमीन आइपीएल के सीओओ हैं और उन्होंने पिछले साल उद्घाटन समारोह आयोजित नहीं करने का निर्णय लेने में प्रमुख भूमिका निभाई थी। इसकी जगह पुलवामा के शहीदों के परिवारों को निधि दान की थी। पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली थी, जिसमें पिछले साल 14 फरवरी में 40 सीआरपीएफ के जवानों ने अपनी जान गंवा दी थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com