BCCI चीफ सौरव गांगुली ने दी पूर्व क्रिकेटर मदन लाल को बड़ी जिम्मेदारी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के नए मुख्य चयनकर्ता का चुनाव किया जाना है। पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएस के प्रसाद का कार्यकाल हाल ही में खत्म हुआ है।

1983 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे मदन लाल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के मुखिया होंगे। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के अध्यक्ष बने हुए दो महीने से ज्यादा का समय बीत गया है लेकिन अभी तक बीसीसीआई सीएसी की आधिकारिक घोषषणा नहीं कर सकी है।

इस कारण अभी तक सीनियर और जूनियर चयनसमिति में बदलाव नहीं हो सका है। मदन लाल दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद का चुनाव भी लड़ चुके हैं और उन्हें वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा ने पिछले चुनाव में पराजित किया था।

बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने कहा कि मदन लाल के नाम पर सहमति बन चुकी है। बाकी के दो सदस्यों के नाम पर विचार चल रहा है और इसके बाद आधिकारिक घोषषणा कर दी जाएगी। सीएसी का काम चयनसमिति और मुख्य कोच का चयन करना होता है।

फिलहाल रवि शास्त्री भारतीय टीम के मुख्य कोच हैं जिनका चयन कपिल देव की अध्यक्षता वाली सीएसी ने किया था। बाद में हितों के टकराव के आरोप लगने के बाद उस सीएसी ने इस्तीफा दे दिया था। नई सीएसी के पास सिर्फ सीनियर और जूनियर चयनसमिति के चयन का काम होगा और यह एक बैठक में ही पूरा हो जाएगा।

अभी यह भी तय होना है कि बीसीसीआई की सीनियर और जूनियर चयनसमिति को पूरी तरह से बदला जाएगा या उसमें से दो-दो चयनकर्ताओं को हटाया जाएगा। पहले यह विचार आया था कि सीनियर चयनसमिति में से मुख्य चयनकर्ता एमसके प्रसाद और गगन खो़ड़ा जबकि जूनियर चयनसमिति से राकेश पारिख और ज्ञानेंद्र पांडेय की जगह नए चयनकर्ताओं को शामिल किया जाए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com