ATS को मिली बड़ी सफलता! मुंबई एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

मुंबई. मुंबई एयरपोर्ट को गुरुवार को बम से उड़ाने की धमकी भरा ई-मेल पुलिस को मिला था, जिससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गई थी. मेल भेजने वाले शख्स ने लिखा था, ‘अगर दिए गए पते पर बिटकॉइन में एक मिलियन डॉलर ट्रांसफर नहीं किए गए तो हम 48 घंटों के भीतर टर्मिनल 2 को बम से उड़ा देंगे.’ मेल भेजने वाले शख्स की तलाश में जुटी महाराष्ट्र आतंकवाद-रोधी दस्ते (एटीएस) को शुक्रवार को सफलता मिल गई है. उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को उड़ाने की धमकी देने के आरोप में एक व्यक्ति को केरल से गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने बताया कि गुरुवार को एक ईमेल भेजकर हवाई अड्डे के टर्मिनल-दो को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी और ईमेल भेजने वाले ने ऐसा न करने के एवज में बिटकॉइन में दस लाख अमेरिकी डॉलर की मांग की थी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (एमआईएएल) को गुरुवार की सुबह करीब 11 बजे एक धमकी भरा ई-मेल मिलने के बाद एटीएस ने मामले की जांच शुरू की थी.

ईमेल में लिखा गया, ‘यह आपके हवाई अड्डे के लिए अंतिम चेतावनी है. अगर दिए गए पते पर बिटकॉइन में 10 लाख अमेरिकी डॉलर ट्रांसफर नहीं किए गए तो हम 48 घंटों में टर्मिनल-2 को बम से उड़ा देंगे. अगले 24 घंटे में एक और चेतावनी ई-मेल भेजा जाएगा.’

अधिकारी ने बताया कि सहार थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 385 (जबरन वसूली करने के लिए किसी व्यक्ति को चोट पहुंचाने का भय दिखाना) और धारा 505 (1) (बी) (सार्वजनिक रूप से भयभीत करने या सार्वजनिक शांति भंग करने की चेतावनी देने के इरादे से दिया गया बयान) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

अधिकारी ने बताया कि एटीएस के साइबर प्रकोष्ठ ने उस ‘इंटरनेट प्रोटोकॉल एड्रेस’ (आईपी पते) का पता लगाया, जिससे केरल से ईमेल भेजा गया था. इसके बाद एक टीम दक्षिणी राज्य के लिए रवाना हुई और आरोपी को पकड़ लिया. उन्होंने कहा कि आरोपी को मुंबई लाया जा रहा है और उसे सहार पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा. आरोपी की पहचान उजागर नहीं की गई है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com