Article 370ः जम्मू-कश्मीर पर केंद्र सरकार द्वारा लिए गए फैसले के बाद, जश्न मना रहे लोगों पर पुलिस का गुस्सा फूटा…

जम्मू-कश्मीर पर केंद्र सरकार द्वारा लिए गए फैसले के बाद जश्न मना रहे लोगों पर पुलिस का गुस्सा फूटा। पटियाला में पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में  धारा 370 व 35A हटाने का जश्न मना रहे शिवसेना कार्यकर्ता रमेश कुमार कुकू सहित कई लोगों को हिरासत में ले लिया। मामले में लगभग एक दर्जन से अधिक लोगों केे खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। फतेहगढ़ साहिब में भी भाजपा जिला प्रधान समेत अन्य पदाधिकारियों को पुलिस ने हिरासत में लिया। गत रात करीब दस बजे पुलिस ने सभी को छोड़ दिया।

पंजाब सरकार ने प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए प्रदेश में अगले आदेश तक जश्न मनाने, विरोध प्रदर्शन करने और सार्वजनिक समारोहों पर रोक लगा दी है। ऐसा पाकिस्तान द्वारा पंजाब में गड़बड़ी फैलाने और माहौल खराब करने की आशंका को देखते हुए किया गया है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर गृह विभाग के अधिकारियों व डीजीपी दिनकर गुप्ता के साथ बैठक की। 

मुख्यमंत्री ने पुलिस को निर्देश दिया कि राज्य में अशांति पैदा करने के लिए पाकिस्तान द्वारा किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए तैयार रहें। कैप्टन को आशंका है कि पाकिस्तान केंद्र के फैसले को हल्के में नहीं लेगा और वह भारत के खिलाफ कुछ साजिश रच सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य पुलिस किसी भी घटना से निपटने के लिए तैयार रहे। 

आठ हजार कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा बढ़ाने का आदेश

कैप्टन ने पंजाब में 8000 कश्मीरी छात्रों के लिए सुरक्षा बढ़ाने का आदेश दिया है। साथ ही एसपी और डीसी को उनसे मिलने और उनसे व्यक्तिगत रूप से बात करने का निर्देश दिया है।

सीमावर्ती जिलों में सुरक्षा बढ़ाने का आदेश

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सीमावर्ती जिलों में सुरक्षा बढ़ाने का आदेश दिया है। उन्होंने पंजाब से कश्मीर छोडऩे वालों के सुचारू और सुरक्षित आवागमन सुनिश्चित करने के लिए पुलिस और जिला प्रशासन को अपने पहले के निर्देश दोहराए। बैठक में मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल, मुख्यमंत्री के चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी सुरेश कुमार, प्रदेश के मुख्य सचिव करन अवतार सिंह, डीजीपी  दिनकर गुप्ता, गृह सचिव सतीश चंद्रा, डीजीपी (इंटेलिजेंस) वीके भावरा, तेजवीर सिंह आदि मौजूद थे। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com