पश्चिम बंगाल के एल्बर्ट काबो लेपचा ने जीता रियलिटी शो

सा रे गा मा पा भारत का सर्व लोकप्रिय सिंगिंग रियलिटी शो है। इस शो की शुरुआत 1995 में हुई थी। अब तक इस फेमस रियलिटी शो के कई सीजंस आ चुके हैं। साल 2023 में आए इस नए सीजन का प्रीमियर तीन महीने पहले हुए था।

अब फाइनली 26 नवंबर को सिंगिंग रियलिटी शो सा रे गा मा पा का ग्रैंड फिनाले हुआ और इस सीजन को उनका विनर मिला। बॉलीवुड के सुपरस्टार एक्टर गोविंदा और उनकी पत्नी की मौजूदगी में पश्चिम बंगाल के रहने वाले एल्बर्ट काबो लेपचा (Albert Kabo Lepcha)को इस सीजन का विनर घोषित किया गया। कौन है एल्बर्ट कापो लेपचा चलिए जानते हैं।

Albert Kabo Lepcha ने जीता सिंगिंग रियलिटी शो

सा रे गा मा पा में कलिम्पोंग, पश्चिम बंगाल के रहने वाले एल्बर्ट काबो लेपचा की सिंगिंग के सिर्फ दर्शक ही पूरे सीजन में फैन नहीं हुए, बल्कि शो के जज हिमेश रेशमिया, अनु मलिक और नीती मोहन भी इस कंटेस्टेंट की सिंगिंग के कायल हो गए।

पूरे सीजन में तारीफ पाने वाले Albert Kabo Lepcha को इस सीजन की ट्रॉफी थमा दी गयी, जिसकी फोटो उन्होंने अपने फैंस के साथ सोशल मीडिया पर भी शेयर की। एक तरफ जहां एल्बर्ट ने ये सीजन जीता, तो वहीं निष्ठा शर्मा और रणिता बनर्जी इस सीजन के फर्स्ट और सेकंड रनर अप बने।

मेरा सपना सच हो गया- एल्बर्ट काबो लेपचा

सा रे गा मा पा 2023 के इस सीजन की ट्रॉफी जीत चुके एल्बर्ट ने अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा,

“मेरे लिए ये सपना सच होने जैसा है। ईमानदारी से कहूं, तो ये एक बहुत ही टफ प्रतियोगिता थी, क्योंकि इस सीजन में सब कंटेस्टेंट बहुत टैलेंटेड थे। मैं सच में आभारी हूं कि मुझे उनके साथ स्टेज शेयर करने का मौका मिला। मैंने इस पूरे सफर में बहुत कुछ सीखा है, जिसके लिए मैं अपने मेंटर को धन्यवाद देना चाहूंगा। उन्होंने बतौर सिंगर मेरे पोटेंशियल को एक स्केल अप किया है। मुझे अपनी खुद की सिंगल रिलीज करने का भी मौका मिला। उसके लिए मुझे लोगों का भरपूर प्यार मिला। मेरी इस जर्नी को खूबसूरत बनाने के लिए मैं सबका शुक्रिया अदा करता हूं”।

कौन हैं एल्बर्ट काबो लेपचा?

कालिम्पोंग से ताल्लुक रखने वाले 27 साल के एल्बर्ट अपनी पत्नी के साथ कोलकाता में रहते हैं। इस सिंगिंग रियलिटी शो में आने से पहले वह महीने में 5 से 7 खुद के वहां पर लाइव शोज किया करते थे। एल्बर्ट खुद का बैंड भी चलाते हैं, जिसका नाम ‘काबो एंड कंपनी’ है, जहां कभी-कभी वह उनके साथ अपने बैंड के मेंबर्स के साथ ,मिलकर परफॉर्म करते हैं।

आपको बता दें कि सिंगिंग रियलिटी शो के विनर ने स्कूल के दिनों में गाना शुरू किया था, वह बचपन में अक्सर चर्च में भी गाया करते थे। इंडिया टुडे की रिपोर्ट्स के मुताबिक,  शादी के बाद उन्होंने बतौर शेफ भी काम किया, लेकिन दादा की डेथ के बाद वह अपने होम टाउन वापस आ गए और उन्होंने बार में बतौर सिंगर गाने गाए। उन्होंने इसके अलावा एक टूरिस्ट गाइड के तौर पर भी काम किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com