Air India और Spicejet को मिला DGCA का नोटिस

देश में बढ़ती ठंड और धुंध की वजह से कई फ्लाइट के रूट डायवर्ट हुई हैं। ऐसे में डीजीसीए ने एयर इंडिया और स्पाइसजेट को एक नोटिस भेजा है।

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एयर इंडिया और स्पाइसजेट को एक नोटिस दिया है। इस नोटिस में का जवाब उन्हें 14 दिन के भीतर देना होगा। दरअसल, पिछले कुछ दिनों से कम दृश्यता की वजह से केवल ट्रेनड कैप्टल ही फ्लाइट का संचालन कर रहे हैं। ऐसे में स्पाइसजेट और एयर इंडिया की करीब 58 फ्लाइट डायवर्ट हुई है क्योंकि उन फ्लाइट के कैप्टन को Low Visibilty में लैंडिंग की ट्रेनिंग नहीं दी गई।

क्या है पूरा मामला

दिल्ली हवाई अड्डे के अधिकारियों ने कहा था कि 24-25 और 27-28 दिसंबर के रात में आईजीआईए एयरपोर्ट () से 58 फ्लाइट डायवर्ट हुई है। इनमें से 50 फ्लाइट इसलिए डायवर्ट हुई क्योंकि पायलट को Low Visibilty में लैंडिंग नहीं आती थी। इस मामले को लेकर डीजीसीए ने एयरलाइंस और एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) से पुष्टि की। इस पुष्टि के बाद ही एयरलाइन को नोटिय दिया गया।

डीजीसीए ने इस मामले पर तब कार्रावाई की जब कम दृश्यता और धुंध की वजह से कई और फ्लाइट डायवर्ट की गई। ऐसे में Low Visibilty की ट्रेनिंग दिये बिना कैप्टन को फ्लाइट का संचालन सौंपने पर एयरलाइन के खिलाफ यह कदम उठाया गया। इसके अलावा डीजीसीए ने एयरलाइन को यह भी कहा है कि वह दोबारा से इस प्रकार की कोई गलती ना करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com