AIBE 18 Answer Key 2023: कभी भी जारी हो सकते हैं ऑल इंडिया बार एग्जाम के आंसर-की

ऑल इंडिया बार एग्जाम (AIBE) के 18वें एडिशन का आयोजन बार काउंसिल ऑफ इंडिया (BCI) द्वारा बीते रविवार, 10 दिसंबर 2023 को किया गया। परीक्षा देश भर के विभिन्न शहरों में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई। परीक्षा के आयोजन के बाद अब काउंसिल द्वारा अनौपचारिक उत्तर-कुंजी (AIBE 18 Answer Key 2023) जारी किए जाने हैं, जिसकी तारीख का ऐलान बीसीआइ ने नहीं किया है, लेकिन पिछले सत्र की परीक्षा के पैटर्न को देखें तो आंसर-की कभी भी जारी किए जा सकते हैं। बता दें कि पिछले संस्करण की परीक्षा 5 फरवरी को आयोजित किए जाने के दिन ही आंसर-की जारी कर दिए गए थे।

AIBE 18 Answer Key 2023: ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड
उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि बीसीआइ द्वारा एआइबीई 18 आंसर-की 2023 को जारी किए जाने के बाद इन्हें डाउनलोड करने के लिए लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, allindiabarexamination.com पर एक्टिव किया जाएगा। इस लिंक के माध्यम से उम्मीदवार अपने विवरणों का प्रयोग करते हुए लॉग-इन करके आंसर-की डाउनलोड कर सकेंगे।

AIBE 18 Answer Key 2023: उम्मीदवार दर्ज करा सकेंगे आपत्तियां
ऑल इंडिया बार एग्जाम के आंसर-की जारी करने के साथ ही साथ बीसीआइ द्वारा उम्मीदवारों से उनकी आपत्तियों को भी आमंत्रित किया जाएगा। ऐसे में जिन उम्मीदवारों को काउंसिल द्वारा जारी उत्तरों को लेकर कोई आपत्ति होती है तो वे इसे ऑनलाइन दर्ज करा सकेंगे। इसके लिए उम्मीदवारों को प्रति प्रश्न की दर से निर्धारित शुल्क का भी भुगतान करना होगा।

उम्मीदवारों से प्राप्त हुई आपत्तियों की समीक्षा बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा सम्बन्धित परीक्षा विशेषज्ञों से कराई जाएगी। समीक्षा के बाद फाइनल आंसर-की और इसी के अनुरूप नतीजों की घोषणा भी कर दी जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com