AAP नेता संजीव झा को बिहार और दिल्ली पूर्वांचल में आप का प्रभारी नियुक्त किया गया

आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने अपने वरिष्ठ नेता और उत्तर-पूर्वी दिल्ली के बुराड़ी से विधायक संजीव झा को अहम जिम्मेदारी सौंपी है. AAP नेता संजीव झा (Sanjeev Jha) को बिहार प्रदेश और दिल्ली पूर्वांचल में आप का प्रभारी नियुक्त किया गया है. इसे लेकर उन्होंने CM केजरीवाल का धन्यवाद दिया है. संजीव झा ने ट्वीट कर कहा, “आप पूर्वांचल शक्ति, दिल्ली प्रदेश का प्रभारी बनाने पर राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल जी और प्रदेश अध्यक्ष गोपाल राय जी का हार्दिक आभार. मैं राज्य में पार्टी को मजबूत करने के लिए चौबीसों घंटे काम करूंगा.”

इसी के साथ उन्होंने बिहार में भी AAP का प्रभारी बनाने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद दिया. वहीं, गोपाल राय (Gopal Rai) ने भी नई जिम्मेदारियों को लेकर संजीव झा को शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “बुराड़ी के विधायक संजीव झा को बिहार प्रदेश और दिल्ली पूर्वांचल संगठन का प्रभारी नियुक्त होने पर शुभकामनाएं.”

बिहार में मधुबनी जिले के रहने वाले 41 वर्षीय संजीव झा मैथिल-भ्रामिन समुदाय से हैं. साल 2012 के अंत में CM अरविंद केजरीवाल ने जब आम आदमी पार्टी का गठन किया था, तो उन्हें बुराड़ी से पहली बार साल 2013 में विधानसभा चुनाव में पार्टी का प्रत्याशी बनाया था, जिसमें उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार कृष्ण त्यागी को 10,351 मतों से हरा कर जीत दर्ज की थी. इसके बाद उन्होंने दोबारा साल 2015 के विधानसभा चुनाव में भी जीत हासिल की, जिसमें उन्होंने बीजेपी के गोपाल झा को 67,950 वोटों से हराया था.

2016 में दिल्ली सरकार ने झा को परिवहन के संसदीय सचिव के रूप में भी नियुक्त किया. साल 2020 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में, उन्होंने JDU के उम्मीदवार शैलेंद्र कुमार को 88,158 मतों से हराया और तब वह दिल्ली के सबसे बड़े विजेता के तौर पर उभरे. संजीव झा ने अन्ना हजारे आंदोलन में भी काफी सक्रिय भूमिका निभाई थी. वह पार्टी के झारखंड प्रभारी भी रह चुके हैं. झा को अब दिल्ली जल बोर्ड के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है. वह दिल्ली विधानसभा की सरकारी आश्वासन समिति (Assurance Committee) के अध्यक्ष के रूप में भी कार्यरत हैं.

मालूम हो कि इससे पहले आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के पंचायत के चुनाव में भी अपने प्रत्याशी उतारने की तैयारी कर ली है, जिसे लेकर उसने राज्य के 65 जिलों में जिला प्रभारी नियुक्त किए हैं. पंचायत चुनाव के जरिए पार्टी 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए अपनी जड़ें मजबूत करेगी. बता दें कि में 31 मार्च 2021 तक यूपी में पंचायत चुनाव होने वाले हैं. रविवार को CM केजरीवाल ने पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राघव चड्ढा को पंजाब यूनिट के सह प्रभारी की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com