लोकसभा चुनाव 2024 में मोदी-शाह भी करेंगे शिवसेना के लिए प्रचार

 शिवसेना पार्टी ने स्टार प्रचारक की लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह का नाम भी शामिल किया है। वहीं लिस्ट में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार का भी नाम शामिल है। दरअसल यह शिवसेना पार्टी एकनाथ शिंदे की नेतृत्व वाली पार्टी है। साल 2022 में शिवसेना पार्टी दो गुटों में बंट गई ।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सभी राजनीतिक दल लगातार अपने उम्मीदवारों और स्टार प्रचारक की लिस्ट जारी कर रही है। इसी शिवसेना ने भी 40 लोगों के स्टार प्रचारक की लिस्ट जारी की है।

शिवसेना की इस लिस्ट में कुछ ऐसे नाम है, जिन्होंने आज तक कभी भी शिवसेना के लिए चुनावी प्रचार नहीं किया। दरअसल, पार्टी ने स्टार प्रचारक की लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह का नाम भी शामिल किया है। वहीं, लिस्ट में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार का भी नाम शामिल है।

साल 2022 में दो गुटों में बंटी शिवसेना

दरअसल, यह शिवसेना पार्टी एकनाथ शिंदे की नेतृत्व वाली पार्टी है। साल 2022 में शिवसेना पार्टी दो गुटों में बंट गई। एक गुट का नेतृत्व एकनाथ शिंदे कर रहे हैं। वहीं, एक गुट का नेतृत्व उद्धव ठाकरे कर रहे हैं। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने एकनाथ शिंदे गुट का असली शिवसेना दल बताया है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद शिवसेना नाम और पार्टी का चुनावी चिन्ह तीर-कमान एकनाथ शिंदे गुट को मिल गई। वहीं, शिवसेना (उद्धव गुट) को मशाल निशान दी गई।  

शिवसेना (यूबीटी) ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

इससे पहले बुधवार को  उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) ने लोकसभा चुनाव के लिए पहली लिस्ट जारी की। शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने लोकसभा चुनाव के लिए कुल 17 उम्मीदवारों की सूची जारी की। मुंबई दक्षिण मध्य लोकसभा सीट से अनिल देसाई को टिकट दिया है।

इसके अलावा मुंबई दक्षिण से अरविंद सावंत को उम्मीदवार बनाया है। पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुंबई दक्षिण मध्य लोकसभा सीट से अनिल देसाई की उम्मीदवारी की घोषणा की है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com