कुंदरकी उपचुनाव: भाजपा प्रत्याशी समेत 23 ने करवाया नामांकन

कुंदरकी उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी रामवीर सिंह समेत 13 लोगों ने अंतिम दिन नामांकन दाखिल किया। सपा के हाजी मोहम्मद रिजवान ने दूसरे दिन भी एक और पर्चा भरा। 28 अक्तूबर को नामांकनपत्रों की जांच और 30 अक्तूबर को नाम वापसी की प्रक्रिया होगी।

कुंदरकी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी रामवीर सिंह सहित 13 लोगों ने नामांकन के अंतिम दिन शुक्रवार को पर्चा दाखिल किया। सपा प्रत्याशी हाजी मोहम्मद रिजवान ने दूसरे दिन भी एक और पर्चा भरा। सोमवार को नामांकनपत्रों की जांच की जाएगी।

भाजपा प्रत्याशी रामवीर सिंह आंबेडकर पार्क में सभा करने के बाद प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह, प्रदेश सरकार के मंत्रियों और नगर विधायक रितेश गुप्ता के साथ कलक्ट्रेट पहुंचे। भीड़ को देखते हुए भाजपा नेताओं ने लोगों को डीएम कार्यालय के अंदर जाने से रोक दिया।

प्रदेश अध्यक्ष के साथ मंत्री गुलाब देवी, धर्मपाल सिंह, जेपीएस राठौर और जसवंत सिंह सैनी भाजपा प्रत्याशी का नामांकन कराने पहुंचे। डीएम कार्यालय में नामांकन भरने के लिए अंतिम दिन काफी गहमागहमी रही। सपा प्रत्याशी मो. रिजवान ने दूसरे दिन भी एक नामांकनपत्र दाखिल किया।

इसके अलावा निर्दलीय मो. उवैस, सुनील कश्यप, मसरूर, शौकीन, रिजवान हुसैन, विशेष कुमार, सुंदर सिंह, ब्रजानंद, तिलकराज, जयवीर सिंह, रिजवान अली ने भी नामांकनपत्र दाखिल किया। दोपहर तीन बजे नामांकन का समय समाप्त होने के बाद भी कुछ दावेदार पहुंचे, लेकिन उन्हें निराश होकर लाैटना पड़ा।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 28 अक्तूबर को नामांकनपत्रों की जांच की जाएगी। 30 अक्तूबर को नाम वापस लिए जा सकेंगे। इसके बाद प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी होगी।

62 पर्चे खरीदे, नामांकन सिर्फ 23
कुंदरकी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए दावेदारों ने 62 पर्चे खरीदे। हालांकि, नामांकन के अंतिम दिन तक सिर्फ 19 दावेदारों ने ही 23 पर्चे दाखिल किए। सपा प्रत्याशी ने तीन और बसपा प्रत्याशी ने दो फाॅर्म भरे हैं। नियमानुसार नामांकनपत्र मुफ्त मिलता है।

इसके कारण तमाम लोग पर्चे खरीद लेते हैं। इसके अलावा टिकट की दाैड़ में शामिल एक ही दल के कई नेता भी पर्चे खरीद लेते हैं, लेकिन बाद में वह नामांकन नहीं दाखिल करते। शुक्रवार को भी दो लोगों ने नामांकनपत्र लिया। नामांकनपत्र जमा करते समय चालान जमा करना पड़ता है।

रिजवान के बेटे और रामवीर के भाई ने भी किया नामांकन
सपा प्रत्याशी मो. रिजवान के बेटे मो. उवैश और भाजपा प्रत्याशी रामवीर सिंह के भाई जयवीर सिंह ने भी नामांकन दाखिल किया। सपाइयों ने कहा कि एहतियात के ताैर पर सपा प्रत्याशी के बेटे का नामांकन कराया गया है। इसी कारण भाजपा प्रत्याशी के भाई ने भी नामांकन दाखिल किया है। दोनों ही दलों के अधिकृत प्रत्याशियों के नामांकन सही मिलने पर उनके परिजन नाम वापस ले सकते हैं।

अंतिम दिन सुरक्षा के रहे कड़े इंतजाम
नामांकन का अंतिम दिन होने के कारण शुक्रवार को बड़ी संख्या में दावेदार नामांकन कराने पहुंचे। इसके कारण सुरक्षा व्यवस्था के भी कड़े इंतजाम किए गए। पुलिस ने मंडलायुक्त कार्यालय के दोनों तरफ बैरिकेडिंग लगाकर वाहनों को बाहर ही रोक दिया था। सिर्फ अधिवक्ताओं और कर्मचारियों को अंदर जाने की इजाजत थी। चार बैरिकेडिंग पर पूछताछ करने के बाद नामांकनपत्र भरने वालों को अंदर भेजा जा रहा था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com