सीए फाउंडेशन और फाइनल रिजल्ट डेट की हुई घोषणा

सीए फाउंडेशन और फाइनल रिजल्ट का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया द्वारा फाउंडेशन की ओर से नतीजो का एलान अक्टूबर और नवंबर के महीने में किया जाएगा। परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स पोर्टल पर जाकर नतीजो की जांच कर सकते हैं। इसके लिए कैंडिडेट्स को जरूरी डिटेल्स एंटर करनी होगी।

आईसीएआई सीए फाउंडेशन और फाइनल रिजल्ट डेट की घोषणा हो चुकी है। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया द्वारा फाउंडेशन और इंटर पाठ्यक्रमों के लिए नतीजे क्रमश: अक्टूबर और नवंबर में जारी होंगे। नतीजी की तिथि के बारे में जानकारी देते हुए सीसीएम धीरज खंडेलवाल ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर एक पोस्ट में कहा कि, “फाउंडेशन सीए परिणाम दिवाली की पूर्व संध्या से पहले घोषित किया जा सकता है। इसके अलावा, सितंबर सीए इंटर का रिजल्ट नवंबर के मध्य में आएगा।

ICAI CA Result 2024: icai.org पर देख पाएंगे चेक

आईसीएआई की ओर से फाउंडेशन और रिजल्ट जारी होने के बाद कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर नतीजो की जांच कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें जरूरी डिटेल्स, जैसे- रजिस्ट्रेशन नंबर, रोल नंबर सहित अन्य डिटेल्स एंटर करनी होगी। इसके बाद परिणाम आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएंगे।

ICAI CA Result 2024: इन तारीखों में हुई थीं आईसीएआई सीए फाउंडेशन और इंटर की परीक्षाएं

आईसीएआई सीए फाउंडेशन कोर्स की परीक्षाएं 13, 15, 18 और 20 सितंबर 2024 को आयोजित की गई थीं। आईसीएआई इंटरमीडिएट कोर्स की परीक्षा ग्रुप I के लिए 12, 14 और 17 सितंबर को कराई गई थीं। दूससरे ग्रुप के लिए परीक्षाएं 19, 21 और 23 सितंबर 2024 को आयोजित हुई थीं।

ICAI CA Result 2024: आईसीएआई सीए फाउंडेशन और इंटर रिजल्ट की जांच करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

आईसीएआई सीए फाउंडेशन और इंटर रिजल्ट की जांच करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर जाना होगा। अब होम पेज पर उपलब्ध फाउंडेशन या इंटर कोर्स के लिए ICAI CA रिजल्ट 2024 पर क्लिक करें।एक नया पेज खुलेगा, जहां उम्मीदवारों को लॉगिन विवरण दर्ज करना होगा। सबमिट पर क्लिक करें और आपका परिणाम प्रदर्शित होगा।परिणाम जांचें और पेज डाउनलोड करें।आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

इसके अलावा, हाल ही में ICAI ने सीए नवंबर फाइनल कोर्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। अब ग्रुप 1 परीक्षा के लिए 3, 5 और 7 नवंबर और ग्रुप 2 के लिए 9, 11 और 13 नवंबर, 2024 को एग्जाम आयोजित किया जाएगा। उम्मीदवार ध्यान रखें कि बिना प्रवेश पत्र के कैंडिडेट्स को एग्जाम में शामिल होने का मौका नहीं मिलेगा। एग्जाम से संबंधित अधिक विवरण के लिए उम्मीदवार आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com