न Shah Rukh Khan, न आदित्य चोपड़ा, ये है बॉलीवुड का बिलिनयर शख्स

फिल्म इंडस्ट्री में अगर किसी का निशाना ठीक तरह से लग गया, तो उस व्यक्ति के नेम और फेम हासिल करने से उसे कोई नहीं रोक सकता। यह वह इंडस्ट्री है, जहां नाम है, तो शोहरत भी है। इसी कड़ी में पांच ऐसे लोगों की लिस्ट सामने आई है, जो हिंदी सिनेमा के सबसे अमीर व्यक्ति माने जाते हैं। इनमें एक शख्स ऐसा है, जिसकी दौलत बिलियन में है।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, साल 2023 में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ने दुनियाभर में 13,161 करोड़ की कमाई की थी। इससे एक्टर्स और प्रोड्यूसर्स की कमाई में इजाफा हुआ, जिससे उनकी नेटवर्थ बढ़ी। जो रिपोर्ट सामने आई है, उसमें रॉनी स्क्रूवाला बी टाउन के सबसे अमीर व्यक्ति बताए गए हैं।

रॉनी स्क्रूवाला सबसे अमीर व्यक्ति
फिल्म प्रोड्यूसर रॉनी स्क्रूवाला की नेट वर्थ 1.55 बिलियन डॉलर (13,000 करोड़ के आसपास) बताई गई है। वह अमीरों की इस लिस्ट में पहले पायदान पर हैं। वहीं, उनके बाद बाकी के चार लोगों के पास मिलियन में संपत्ति होने की बात सामने आई है।

शाह रुख खान को मिली ये जगह
रॉनी स्क्रूवाला के बाद दूसरे पायदान पर टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार (Bhushan Kumar) हैं, जिनकी नेट वर्थ 950 मिलियन (95 करोड़) तक बताई गई है। उनके बाद आदित्य चोपड़ा और फिर शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) हैं। आदित्य चोपड़ा के पास 890 मिलियन, तो शाह रुख के पास 870 मिलियन की नेट वर्थ है।

इस लिस्ट में आखिरी नंबर पर बॉलीवुड एक्ट्रेस का नाम है, जो कि पांचवें पायदान पर होने के बाद भी बी टाउन की सबसे अमीर एक्ट्रेस के तौर पर सामने आई हैं। शाह रुख खान के बाद जिनका नाम है, वह जूही चावला हैं। उनकी नेट वर्थ 550 मिलियन तक बताई गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com