यूपी: प्रदेश के इन जिलों में दो दिन होगी जमकर बारिश

उत्तर प्रदेश के पूर्वी भाग में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि सोमवार से अगले दो दिन पूर्वी इलाकों में कहीं छिटपुट तो कहीं हल्की से मध्यम बारिश के संकेत हैं। अक्तूबर की बारिश से तापमान में गिरावट आएगी और मौसम सुहाना होगा। रविवार दोपहर से ही पूर्वांचल के कई जिलों में आसमान में बादलों का डेरा था और हवाओं के असर से मौसम खुशनुमा बना रहा।

लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में एक नए कम दबाव क्षेत्र के असर से सोमवार से अगले दो दिन प्रदेश के विभिन्न पूर्वी इलाकों में कहीं छिटपुट तो कहीं हल्की से मध्यम बारिश के संकेत हैं। इससे तापमान में हल्की गिरावट देखने को मिलेगी। वहीं 25 से ज्यादा जिलों में गरज चमक के साथ वज्रपात की भी चेतावनी है।

मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक रविवार को 37 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ आगरा सबसे गर्म रहा। वहीं मेरठ में 35.9 डिग्री, प्रयागराज में 35.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान की बात करें तो मुजफ्फरनगर में सबसे कम तापमान 20.9 डिग्री दर्ज किया गया। गाजीपुर में 21.5 डिग्री और चुर्क व नजीबाबाद में 22 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।

इन इलाकों के लिए है चेतावनी
प्रदेश के कौशांबी, प्रयागराज, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीरनगर, बस्ती, कुशीननगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर व आसपास के इलाकों में वज्रपात की चेतावनी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com