भोपाल से 1814 करोड़ की ड्रग्स जब्त, दवा बनाने का कच्चा माल भी बरामद; गुजरात के मंत्री ने की अधिकारियों की तारीफ

भोपाल में एक फैक्ट्री से 1814 करोड़ रुपये कीमत की मेडिकल ड्रग्स और उसका कच्चा माल जब्त किया गया है। गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने रविवार को कहा कि संयुक्त अभियान गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) दिल्ली द्वारा चलाया गया था। कुछ दिनों पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भी 562 किलो कोकेन और 40 किलो थाईलैंड का गांजा जब्त किया

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक फैक्ट्री से 1,814 करोड़ रुपये कीमत की मेडिकल ड्रग्स और उसका कच्चा माल जब्त किया गया है। इस अभियान को आतंकवादी निरोधी दस्ता और दिल्ली के नारकोटिक्स कंट्रोल ने मिलकर अंजाम दिया है।

गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने रविवार को कहा कि संयुक्त अभियान गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी), दिल्ली द्वारा चलाया गया था।

दवा बनाने वाली सामग्री जब्त
“ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई में भारी जीत के लिए गुजरात एटीएस और एनसीबी (ऑप्स), दिल्ली को बधाई! हाल ही में, उन्होंने भोपाल में एक फैक्ट्री पर छापा मारा और दवा बनाने में इस्तेमाल होने वाली सामग्री जब्त की, जिसकी कुल कीमत 1814 करोड़ रुपये है।

उन्होंने कहा, “यह उपलब्धि मादक पदार्थों की तस्करी और दुरुपयोग से निपटने में हमारी कानून प्रवर्तन एजेंसियों के अथक प्रयासों को दर्शाती है। हमारे समाज के स्वास्थ्य और सुरक्षा की रक्षा के लिए उनके सहयोगात्मक प्रयास महत्वपूर्ण हैं।” मंत्री ने कहा कि कानून प्रवर्तन एजेंसियों का समर्पण वास्तव में सराहनीय है।

उन्होंने कहा, “आइए भारत को सबसे सुरक्षित और स्वस्थ राष्ट्र बनाने के उनके मिशन में उनका समर्थन करना जारी रखें!”

दिल्ली पुलिस ने जब्त किया था 562 किलो कोकेन
बता दें कि कुछ दिनों पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने केंद्रीय एजेंसियों के इनपुट के आधार पर चार कुख्यात ड्रग्स तस्कर को गिरफ्तार कर एक बड़े अंतरराष्ट्रीय कार्टेल का भंडाफोड़ किया था। इनके कब्जे से 562 किलो कोकेन और 40 किलो थाईलैंड का गांजा जब्त किया गया था।

यह गांजा हाइड्रोपोनिक तरीके से उगाया जाता है। हाइड्रोपोनिक खेती पद्धति में आवश्यक पोषक तत्वों को पानी में मिलाया जाता है जिसमें पौधे बिना मिट्टी के उगते हैं। पुलिस ने हाल के वर्षों में कोकीन की यह सबसे बड़ी खेप होने का दावा किया है। बरामद ड्रग्स विदेश से लाई गई थी। तस्करों ने इस बात की जानकारी अभी सेल को नहीं मिल पाई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com