सीएम योगी की अध्यक्षता में आज होगी कैबिनेट बैठक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज यानी मंगलवार को कैबिनेट की बैठक होगी। यह बैठक शाम चार बजे होगी। बैठक में कई प्रस्ताव पेश किए जाएगे और दो निजी विश्वविद्यालयों को मान्यता संबंधी प्रस्ताव समेत कई प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है। बैठक में सीएम योगी समेत यूपी सरकार के कई नेता शामिल होंगे।

इन प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी
बता दें कि यह बैठक आज शाम चार बजे होगी। इसमें दो निजी विश्वविद्यालयों को मान्यता संबंधी प्रस्ताव को हरी झंडी मिल सकती है। पूर्व में खुले निजी विवि को प्रोत्साहन राशि का प्रस्ताव भी पास हो सकता है। इसके अलावा औद्योगिक विकास विभाग के दो प्रस्तावों को भी स्वीकृति मिलने की संभावना है।

उत्तर प्रदेश सरकार महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में आगे बढ़ते हुए शारदीय नवरात्र के पहले दिन तीन अक्टूबर को अपने महत्वाकांक्षी “मिशन शक्ति” कार्यक्रम के पांचवें चरण की शुरुआत करेगी। इसके लिए महिलाओं के लिए एक समर्पित स्वास्थ्य हेल्पलाइन- “महिला स्वास्थ्य लाइन” शुरू की जाएगी। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि स्वास्थ्य लाइन महिला पावर लाइन- 1090 पहल की तर्ज पर होगी और इसका उद्देश्य उन महिलाओं को सुलभ स्वास्थ्य सेवा सहायता प्रदान करना है, जो अक्सर सामाजिक चुनौतियों के कारण स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर चर्चा करने में बाधाओं का सामना करती हैं।

​​​​​​​राजधानी लखनऊ में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत के बाद शोक मनाया गया है। इसके चलते शिया समुदाय के 10,000 लोग सड़कों पर उतर आए। उन्होंने आधी रात 1 किलोमीटर तक कैंडल मार्च किया और नसरल्लाह की मौत पर शोक मनाया। शिया समुदाय के लोगों ने जोरदार प्रदर्शन किया और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के पोस्टर जलाए और नारेबाजी की। उन्होंने अपने घरों में काले झंडे भी लगाए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com