वॉट्सऐप डीपी तो आएगी उन्हें नजर पर स्टेटस से रहेंगे बेखबर

मेटा के पॉपुलर प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं और लाइफ के छोटे-बड़े मोमेंट स्टेटस लगा कर सेलीब्रेट करते हैं तो यह जानकारी आपके काम की होगी। आपको वॉट्सऐप पर मौजूद सभी कॉन्टैक्ट्स के साथ अपना स्टेटस शेयर करने की जरूरत नहीं होगी। आप अपने कॉन्टैक्ट में मौजूद कुछ चुनिंदा लोगों के साथ अपने खास पल स्टेटस के जरिए शेयर कर सकते हैं।

वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये जानकारी भविष्य में आपके काम आने वाली है। वॉट्सऐप एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जिसका यूजर बेस करोड़ों की संख्या में है। ऐसे में इस ऐप को यूजर के बेहतर एक्सपीरियंस के लिए लगातार अपडेट किया जाता है। मौजूदा समय में वॉट्सऐप पर इतने सारे फीचर्स उपलब्ध हैं कि कहीं न कहीं ये फीचर्स एक आम वॉट्सऐप यूजर की नजर में आने से बच ही जाते हैं। वॉट्सऐप को प्राइवेट बनाने के लिए कंपनी हर सेटिंग के साथ एक खास प्राइवेसी फीचर देती है। जिसका इस्तेमाल यूजर अपनी सुविधा के मुताबिक कर सकता है।

अब मान लीजिए आपके कॉन्टैक्ट्स में बहुत से ऐसे लोग हैं जो आपकी रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा नहीं हैं वहीं दूसरी ओर आप अपनी लाइफ के हर छोटे-बडे मोमेंट वॉट्सऐप पर स्टेटस के जरिए शेयर करना पसंद करते हैं तो आपको सभी लोगों के साथ अपना स्टेटस शेयर करने की जरूरत नहीं होगी।

वॉट्सऐप डीपी आएगी नजर, स्टेटस नहीं
अगर आप सोच रहे हैं कि हम ऐसे लोगों को कॉन्टैक्ट में ऐड नहीं करने की बात कर रहे हैं तो आप गलत हैं। आप अपने कॉन्टैक्ट में सेव लोगों को चाहें तो अपनी डीपी शोकेस कर सकते हैं। डीपी दिखने के साथ जरूरी नहीं होगा कि आपका स्टेटस भी ऐसे लोग देख पाएं। आप वॉट्सऐप स्टेटस को लेकर अपनी प्राइवेसी का ख्याल रख सकते हैं।

वॉट्सऐप स्टेटस प्राइवेसी का ख्याल रखने के लिए आप स्टेटस प्राइवेसी (WhatsApp Status Privacy Feature) फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। वॉट्सऐप के इस फीचर के साथ आप स्टेटस के लिए कुछ खास लोगों को चुन सकते हैं। इसी तरह कुछ खास लोगों को स्टेटस न नजर आए, इसके लिए इन लोगों की लिस्ट बना सकते हैं।

वॉट्सऐप स्टेटस प्राइवेसी का ऐसे रखें ख्याल

सबसे पहले वॉट्सऐप ओपन करना होगा।
अब Update Tab पर क्लिक करना होगा।
टॉप राइट कॉर्नर पर मेन्यू बटन पर आएं।
Status Privacy पर क्लिक करना होगा।
लास्ट के दो ऑप्शन में से किसी एक को चुनें।

Only Share With ऑप्शन के साथ उन लोगों की लिस्ट बनाएं, जिनके साथ अपना स्टेटस शेयर करना चाहते हैं।

कॉन्टैक्ट में मौजूद ज्यादातर लोगों के साथ स्टेटस शेयर करना चाहते हैं तो My Contacts Except का इस्तेमाल करें। इस ऑप्शन पर उन दो-चार लोगों को चुनें, जिनसे स्टेटस हाइड रखना चाहते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com