आईटीबीपी कॉन्स्टेबल (किचन सर्विस) के 819 पदों पर आवेदन आज से शुरू

आईटीबीपी में कॉन्स्टेबल (किचन सर्विस) के कुल 819 पदों रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी आज यानी 2 सितंबर से 1 अक्टूबर 2024 तक आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने के साथ 100 रुपये शुल्क जमा करना होगा। एससी एसटी एवं एक्स सर्विसमैन निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

इंडो तिब्बती बॉर्डर पुलिस (ITBP) की ओर से कॉन्स्टेबल (किचन सर्विस- मेल/ फीमेल) के बंपर पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 2 सितंबर 2024 से शुरू कर दी जाएगी। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे आज से ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म लिंक आईटीबीपी की ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर उपलब्ध करवा दिया गया है। ऑनलाइन फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार भर्ती के लिए निर्धारित पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

कौन ले सकेगा भर्ती में भाग
कॉन्स्टेबल (किचन सर्विस- मेल/ फीमेल) पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं उत्तीर्ण होने के साथ फूड प्रोडक्शन या किचेन में NSQF लेवल 1 का कोर्स किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की आयु 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

एप्लीकेशन प्रॉसेस
इस भर्ती में शामिल होने के लिए केवल ऑनलाइन माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर आवेदन किया जा सकता है, अन्य किसी भी माध्यम में फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे। फॉर्म भरने से पहले आपको मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण करना होगा। रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल दर्ज करें और अंत में निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकाल लें। एप्लीकेशन फीस अन्य सभी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये तय की गई है। एससी, एसटी एवं एक्स सर्विसमैन इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

भर्ती विवरण
इस भर्ती के माध्यम से कॉन्स्टेबल (किचन सर्विस) के कुल 819 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से पुरुष अभ्यर्थियों के लिए 697 पद और महिला उम्मीदवारों के लिए 819 पद आरक्षित हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com