बीपीएससी 69वीं संयुक्त मुख्य लिखित परीक्षा रिजल्ट घोषित

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने बीपीएससी 69वीं संयुक्त मुख्य लिखित परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में जारी किया गया है जिसमें चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर दर्ज हैं। परीक्षार्थी तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से नतीजे चेक कर सकते हैं। सफल उम्मीदवारों को इंटरव्यू में शामिल होना होगा।

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की ओर से एकीकृत 69वीं संयुक्त (मुख्य) परीक्षा का रिजल्ट (BPSC 69th Mains Result) 2024 घोषित कर दिया गया है। रिजल्ट पदानुसार अलग-अलग जारी किया गया है जिसमें सफल उम्मीदवारों के रोल नंबर दर्ज हैं। जिन उम्मीदवारों ने मुख्य परीक्षा में भाग लिया है वे तुरंत ही बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पीडीएफ डाउनलोड करके रिजल्ट की जांच कर सकते हैं।

ऐसे डाउनलोड करें पदानुसार मेरिट लिस्ट
बीपीएससी 69th मेरिट लिस्ट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। वेबसाइट के होम पेज पर आपको जिस पद का रिजल्ट चेक करना है उस पर क्लिक करें। इसके बाद पीडीएफ ओपन हो जायेगा। अब आप इसमें अपना अनुक्रमांक चेक कर सकते हैं।

पदानुसार मेरिट लिस्ट लिंक

Finance Administrative Officer & Equivalent Result PDF
Deputy Superintendent of Police Result PDF
Combined Main (Written) Competitive Examination Result PDF
Child Development Project Officer Main (Written) Competitive Examination Result PDF

शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को इंटरव्यू में होना होगा शामिल
आपको बता दें कि वित्तीय पदाधिकारी एवं समकक्ष मेंस एग्जाम में कुल 913 उम्मीदवार शामिल हुए थे जिसमें से 262 उम्मीदवारों ने सफलता प्राप्त की है। पुलिस उपाधीक्षक (परिचालन) एवं पुलिस उपाधीक्षक (तकनीकी) की मुख्य परीक्षा में 30 अभ्यर्थी शामिल हुए थे जिसमें से एक को चयनित किया गया है। संयुक्त मुख्य लिखित परीक्षा में 3444 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था जिसमें से 1005 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। इसके अलावा बाल विकास परियोजना पदाधिकारी मेंस एग्जाम में 93 उम्मीदवार शामिल हुए थे जिसमें से 27 को शॉर्टलिस्ट किया गया है।

शॉर्टलिस्ट हुए उम्मीदवारों को अब इंटरव्यू प्रक्रिया में शामिल होना होगा। साक्षात्कार के लिए शेड्यूल अलग से जल्द ही जारी किया जाएगा। भर्ती से जुड़ी अधिक डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com