चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया?

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 खेलने के लिए टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं इसका अभी तक कोई आधिकारिक फैसला नहीं लिया गया है। हाल ही में जय शाह के आईसीसी अध्यक्ष बनने के बाद इसकी चर्चा चरम पर है कि चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन हाइब्रिड मॉडल में हो सकता है। इस कड़ी में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली का भी बयान सामने आया है।

भारतीय टीम क्या 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं, इसकी चर्चा चरम पर है। हाल ही में जय शाह के आईसीसी के चेयरमैन बनने के बाद ये चर्चा तेज है कि टीम इंडिया वाकई अब हाइब्रिड मॉडल में इस टूर्नामेंट को खेलेगी।

फरवरी-मार्च 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान को करनी है। ऐसे में भारत का पाकिस्तान दौरे का पूरा फैसला पीएम मोदी के हाथों में है, इसको लेकर हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने बयान दिया है।

Champions Trophy 2025: PM Modi के हाथों में टीम इंडिया के पाकिस्तान दौरे का पूरा फैसला
दरअसल, जय शाह (Jay Shah ICC President) के आईसीसी के चेयरमैन बनने के बाद चैंपियंस ट्रॉफी (ICC Champions Trophy 2025) के लिए हाइब्रिड मॉडल अपनाने की चर्चा जारों पर है।

इस बीच पूर्व पाकिस्तान क्रिकेटर बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर अब पूरी तरह से फैसला पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के हाथों में है। अगर वे सहमत हो तो टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा कर सकती है। अगर वे सहमत नहीं होते हैं तो फिर जय शाह के लिए फैसला करना मुश्किल हो जाएगा।

Asia Cup 2023 भी हाइब्रिड मॉडल में खेला गया था
इससे पहले एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह ने सितंबर 2023 में पाकिस्तान के साथ एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की सह-मेजबानी के लिए यूएई की बजाय श्रीलंका को तरजीह दी थी। उस टूर्नामेंट में कई मैच बारिश के चलते रद्द हुए थे। शाह ने कहा था कि सभी पूर्ण सदस्य, मीडिया राइट होल्डर्स और स्टेडियम राइट होल्डर्स शुरू में पूरे टूर्नामेंट को पाकिस्तान में आयोजित करने के लिए हिचकिचा रहे थे, जिस वजह से एशिया कप 2023 को हाइब्रिड मॉडल में खेलने का फैसला लिया गया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com