पोलियो टीकाकरण से पहले इजरायल की गाजा में भारी बमबारी

इजरायल सेना अपना बदला लेने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। हमास की कमर लगभग टूट गई है। गाजा में भीषण लड़ाई के बीच पोलियो टीकाकरण अभियान के लिए इजरायल हमास युद्धविराम के लिए सहमत हुए थे लेकिन पोलियो टीकाकरण अभियान से ठीक पहले इजरायल ने मध्य और दक्षिणी क्षेत्र में भीषण बमबारी कर 48 फलस्तीनी मार गिराए।

गाजा में पोलियो टीकाकरण अभियान से ठीक पहले इजरायल ने मध्य और दक्षिणी क्षेत्र में भीषण बमबारी कर 48 फलस्तीनी मार गिराए हैं। संयुक्त राष्ट्र ने गाजा के 6,40,000 बच्चों को टीका लगाने के लिए क्षेत्रवार आठ घंटे के युद्धविराम पर इजरायल और हमास को तैयार कर लिया है।

लेकिन टीकाकरण शुरू होने से पहले ही इजरायल ने जिस तरह के हमले किए हैं उससे इस अभियान के सफल होने को लेकर शंका पैदा हो गई है।

दो हजार से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मी टीकाकरण करेंगे
गाजा में एक बच्चे में पोलियो का वायरस मिलने के बाद यह अभियान चलाए जाने की आवश्यकता समझी गई है। इस अभियान में दो हजार से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मी टीकाकरण करेंगे। इससे पहले शुक्रवार को इजरायल ने गाजा में दवाइयां ले जा रहे वाहनों के काफिले पर हमला किया था।

एक अन्य घटनाक्रम में वेस्ट बैंक के जेनिन इलाके में शनिवार को यहूदी बस्तियों के नजदीक इजरायली सुरक्षाकर्मियों की गोलीबारी में दो फलस्तीनी मारे गए हैं।

इजरायली सेना ने कहा फलस्तीनी उग्रवादियों ने की फायरिंग
इजरायली सेना का कहना है कि ये फलस्तीनी उग्रवादी दो अलग-अलग स्थानों पर यहूदी बस्तियों पर हमले के लिए आए थे, उसी दौरान सुरक्षाकर्मियों की नजर पड़ने पर उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी, जवाबी गोलीबारी में दोनों मारे गए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com