दिल्ली-एनसीआर में देर रात और तड़के हुई झमाझम बारिश से मौसम हुआ कूल, दिन के लिए भी अलर्ट

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। हल्की हवाएं भी चल रही है। दिन के लिए भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। देर रात और तड़के हुई बारिश के कारण दिल्ली में कई जगहों पर पानी भर गया।

कल दिल्ली में हुई बारिश से मौसम सुहावना हो गया है। साथ ही चिपचिपाती उमस से राहत मिली है। धूप और बादलों की लुकाछिपी ने न्यूनतम तापमान को भी गिरा दिया है। इस कारण से सोमवार की रात ठंडी रही। बीते कई दिनों से जारी हल्की बारिश के कारण न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 22.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान का ऑल टाइम रिकॉर्ड 23 अगस्त 1965 का है। जब तापमान 21.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। मौसम विभाग ने बुधवार को भी लगभग ऐसा ही मौसम बना रहने के संकेत दिए हैं।

दिल्ली में मंगलवार को अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 22.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। दिन भर धूप और बादलों की लुकाछिपी का खेल चलता रहा। इसके साथ ही तेज ठंडी हवा ने उमस से भी राहत दिलाई। कुछ इलाकों में दोपहर व शाम के समय हल्की बारिश भी हुई। सोमवार से मंगलवार सुबह 8.30 बजे तक 016.8 मिमी और शाम साढ़े पांच बजे तक 000.4 मिमी बारिश दर्ज की गई। सबसे अधिक बारिश पालम इलाके में 002.8 मिमी दर्ज हुई। हालांकि मंगलवार के लिए मौसम विभाग ने बारिश का यलो अलर्ट जारी किया था, लेकिन तेज बारिश नहीं हुई।

मौसम विभाग की मानें तो बुधवार को दिन में आसमान में बादल छाए रहेंगे। बारिश का यलो अलर्ट है और हवा भी चलेगी। अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री रहने का अनुमान है। आसमान में बादल छाए रहने व हल्की बारिश का यह दौर दो सितंबर तक जारी रहेगा। विभाग ने इस दौरान तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25-26 डिग्री रहने की का अनुमान जताया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com