एसएससी सीएचएसएल रिजल्ट जल्द हो सकता है जारी

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से सीएचएसएल टियर 1 एग्जामिनेशन का रिजल्ट कभी भी जारी किया जा सकता है। नतीजे पीडीएफ फॉर्मेट में जारी किये जायेंगे जिसमें सफल उम्मीदवारों के रोल नंबर दर्ज होंगे। टियर 1 में सफलता प्राप्त करने वाले अभ्यर्थी टियर 2 एग्जाम में भाग लेने के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे। इस भर्ती के माध्यम से कुल 3712 पदों पर भर्ती की जाएगी।

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (UPSC) की ओर से संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10+2) भर्ती 2024 टियर 1 एग्जाम का आयोजन देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर 1 से 11 जुलाई 2024 तक किया गया था। एग्जाम संपन्न होने के बाद 18 जुलाई को एसएससी की ओर से आंसर की भी जारी की जा चुकी है। अब परीक्षार्थियों को रिजल्ट जारी होने का बेसब्री से इंतजार है जो जल्द ही खत्म होने की संभावना है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक SSC जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर नतीजों की घोषणा कर सकता है।

पीडीएफ फॉर्मेट जारी होगा रिजल्ट

एसएससी की ओर से रिजल्ट PDF फॉर्मेट जारी किया जायेगा जिसमें सफल उम्मीदवारों का रोल नंबर दर्ज होगा। जो उम्मीदवार पहले चरण की परीक्षा में सफलता प्राप्त करेंगे वे दूसरे चरण की परीक्षा में भाग ले सकेंगे। रिजल्ट इन स्टेप्स से आसानी से चेक किया जा सकेगा।
एसएससी सीएचएसएल रिजल्ट 2024 चेक करने के लिए सर्वप्रथम आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाना होगा।
वेबसाइट पर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करके भर्ती से संबंधित पीडीएफ लिंक पर क्लिक करना होगा।
अब आपको इसे डाउनलोड कर लेना है।
पीडीएफ ओपन करने के बाद इसमें cntl+f दबाकर सर्च बार में अपना रोल नंबर टाइप करते ही आप सीधे अपने परिणाम पर पहुंच जाएंगे।

कितना है मिनिमम क्वालिफाइंग मार्क्स

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की ओर से सीएचएसएल टियर 1 एग्जाम के लिए मिनिमम क्वालिफाइंग मार्क्स वर्गानुसार अलग-अलग तय किया गया है। अनरिजर्व श्रेणी के लिए न्यूनतम क्वालिफाइंग मार्क्स 30%, ओबीसी- ईडब्ल्यूएस के लिए 25% और अन्य सभी वर्गों के लिए 20% प्रतिशत तय किया गया है।

आपको बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से कुल 3712 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जानी है। प्रथम चरण की परीक्षा में सफल अभ्यर्थी टियर 2 में भाग ले सकेंगे। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com